Breaking Tube
Politics UP News

अखिलेश की मौजूदगी में सपा प्रत्याशी रामगोपाल यादव ने किया राज्यसभा के लिए नामांकन

ram gopal yadav

उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार को समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. राम गोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम भी मौजूद थे। राज्यसभा की जिन 10 सीटों पर चुनाव होने जा रहे हैं उनमें चार सीटें समाजवादी पार्टी के पास हैं, लेकिन अब विधायकों की संख्या के अनुसार उसे केवल एक सीट से ही संतोष करना होगा।


मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला द्वारा चुनाव कार्यक्रम जारी करते ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रो. राम गोपाल यादव को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था। यूपी से राज्यसभा की सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, 20 अक्टूबर को चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन शुरू हो गए।


Also Read: UP में एमएसपी गारंटी के बावजूद 800 रुपए कम में धान बेचने को मजबूर किसान: प्रियंका गांधी


नामांकन करने के बाद रामगोपाल यादव ने कहा कि पार्टी नेतृत्व को राज्यसभा के लिए पांचवीं बार उम्मीदवार बनाने के लिए धन्यवाद। देश और प्रदेश की सारी जनता दुखी है। उन्होंने कहा कि आज ऐसी कोई बात नहीं कहना चाहता जो सत्ताधारी दल के मन को दुखे।


यूपी से राज्यसभा की 10 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने 13 अक्टूबर को की थी। इन 10 सीटों के लिए चुनाव की अधिसूचना 20 अक्टूबर को जारी हो गई। राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 25 नवंबर को खत्म हो रहा है।


Also Read: Video: मैनपुरी में महिलाएं अखिलेश के करीबी सपा विधायक की गुंडई से त्रस्त, बोलीं- कहता है मोहल्ले में रहेंगे तो पैर छुएंगे ठाकुर


नामांकन 27 अक्टूबर तक भरे जाएंगे। 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। दो नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नौ नवंबर को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। उसी दिन शाम पांच बजे से मतगणना होगी और परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Video: रेप पीड़िता का आरोप, उन्नाव कांड की तरह मेरा हश्र करने की धमकी दे रहे BSP सांसद अतुल राय, बिना बाप की बेटी हूं… न्याय दिलाओ

S N Tiwari

राहुल गाँधी के न्यूनतम आय के वादे पर मायावती का तंज, पूछा- इंदिरा के गरीबी हटाओ नारे का क्या हुआ?

BT Bureau

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता समाप्त, चुनाव लड़ने के लिए इस्तेमाल किए थे फर्जी कागजात

BT Bureau