Home Sports भारतीय टीम के हेड कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़, BCCI ने सहायक...

भारतीय टीम के हेड कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़, BCCI ने सहायक स्टाफ का भी बढ़ाया कॉन्ट्रैक्ट

Rahul Dravid

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने घोषणा की है कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Head Coach Rahul Dravid) और सीनियर भारतीय पुरुष टीम के सहयोगी स्टाफ का अनुबंध बढ़ा दिया गया है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बाद राहुल द्रव‍िड़ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। हालांकि, अब बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ लंबी चर्चा के बाद उनके कान्ट्रैक्ट का व‍िस्तार किया है।

द्रविड़ ने 2021 में टी20 विश्व कप के बाद दो साल के कार्यकाल के लिए रवि शास्त्री की जगह ली थी। उनके साथ विक्रम राठौड़ (2019 एकदिवसीय विश्व कप के बाद बल्लेबाजी कोच), पारस म्हाम्ब्रे (गेंदबाजी कोच), और टी दिलीप (क्षेत्ररक्षण कोच) सहित सहायक स्टाफ के कार्यकाल का भी विस्तार किया गया है।

Also Read: IPL 2023: शुभमन गिल बने गुजरात टाइटंस के नए कप्तान, हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी

अपने दो साल के सफल कार्यकाल के बाद द्रविड़ ने कहा किटीम इंडिया के साथ बिताए दो साल शानदार रहे। एक समूह के रूप में हमने कई उतार-चढ़ाव देखे। हम सबने एक दूसरे का साथ दिया। ड्रेसिंग रूम में हमने जो संस्कृति स्थापित की है उस पर मुझे वास्तव में गर्व है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि राहुल द्रविड़ की दूरदर्शिता और दृढ़ प्रयास टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण स्तंभ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में, राहुल द्रव‍िड़ न केवल चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए बल्कि उनमें आगे बढ़ने के लिए भी उनकी सराहना की जाती है। मुझे खुशी है कि उन्होंने हेड कोच बने रहने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।

Also Read: ICC ODI Ranking: चौथे से तीसरे नंबर पर पहुंचे विराट कोहली, वर्ल्ड कप 2023 में किया था शानदार प्रदर्शन

अनुबंधों के विस्तार के साथ, द्रविड़ और उनके दूसरे कार्यकाल में सहयोगी स्टाफ का पहला काम दक्षिण अफ्रीका का सभी प्रारूपों का दौरा होगा, जिसमें 10 दिसंबर से 7 जनवरी तक दो टेस्ट के साथ-साथ तीन टी20 और एकदिवसीय मैच शामिल होंगे।

टीम जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने के लिए भारत वापस आएगी। इसके बाद वेस्टइंडीज और यूएसए में 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए फिर से संगठित होने से पहले मार्च तक इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलेगी।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange