Home Police & Forces प्रतापगढ़: कमरे में पंखे से लटकता मिला पृथ्वीगंज चौकी पर तैनात कांस्टेबल...

प्रतापगढ़: कमरे में पंखे से लटकता मिला पृथ्वीगंज चौकी पर तैनात कांस्टेबल का शव, जांच में जुटी पुलिस

Pratapgarh Constable

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जनपद में नगर कोतवाली के पृथ्वीगंज पुलिस चौकी पर तैनात 33 वर्षीय सिपाही मनीष गौतम (Constable Manish Gautam) का शव कमरे में पंखे से लटकता मिला। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही एसपी सतपाल अंतिल मौके पर पहुंचे। घटना की जांच की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, आजमगढ़ जिले के मेहनगर थाना क्षेत्र के देवकली गांव निवासी मनीष गौतम पृथ्वीगंज चौकी पर सिपाही के पद पर तैनात थे। वह चौकी से 100 मीटर दूर किराये पर कमरा ले परिवार के साथ रहते थे। करीब 15 दिन पहले उनकी पत्नी अपनी बहन के पास प्रयागराज गई थी।

Also Read: आगरा: जांच करने पहुंचे सब इंस्पेक्टर को दबंगों ने बंद करके पीटा, पुलिस अभिरक्षा से वारंटी को छुड़ाया, 11 के खिलाफ केस

प्रयागराज जनपद में उसकी बहन सिपाही के पद पर तैनात है। मंगलवार को रोजाना की तरह सिपाही ने दोपहर के समय मेस में खाना खाया और फिर अपने कमरे पर चला गया। शाम को चेकिंग ड्यूटी के लिए साथी सिपाही ने उसे फोन किया तो मोबाइल बंद था। ऐसे में उसने कमरे पर जाकर आवाज लगाई, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

इसके बाद उसने दरवाजे के ऊपर लगी खिड़की से देखा तो सिपाही फंदे से लटक रहा था। साथी सिपाही ने इसकी सूचना चौकी प्रभारी और कोतवाली पर दी। कुछ ही देर में कोतवाल और चौकी प्रभारी मौके पर पहुंच गए और दरवाजा तोड़कर आनन-फानन में मनीष को पंखे से नीचे उतारकर राजा प्रताप बहादुर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सिपाही को मृत घोषित कर दिया।

Also Read: शाहजहांपुर: महिला सिपाही के प्यार में वीडियो लाइव कर फांसी के फंदे पर लटक गया दारोगा, महकमे में हड़कंप

फिलहाल, सिपाही के फंदे पर लटककर जान देने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। मृतक मनीष गौतम 2016 बैच के सिपाही थे। वह तीन साल पहले पृथ्वीगंज चौकी में कार्यरत हुए थे। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी विद्यासागर मिश्र ने कहा कि सिपाही कुछ कारण से परेशान बताया जा रहा था। इस बारे में उसके सहकर्मियों और परिवार के लोगों से विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange