JioRail App: अब Jio Phone पर होगी रेलवे टिकट बुकिंग की सुविधा, तत्काल करा सकते हैं बुकिंग

डेटा जगत में नई क्रांति लाने के बाद रिलायंस जियो अब अपने कस्टमर को रेलवे से जुड़ी सुविधाएं देने की तयारी कर रहा है. रिलायंस जियो ने जियो फोन पर रेल टिकट की बुकिंग रद करने और पीएनआर की जानकारी हासिल करने के लिए JioRail App लॉन्च किया है. इस ऐप में रेलवे से जुड़ी कई सुविधाएं जिओ ने ऑफर की हैं. गौरतलब है कि, जिओ फोन एक फीचर फोन है, ऐसे में यह पहला मौका है जब किसी फीचर फोन पर ग्राहकों को इस प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी.


Also Read: अब हवा में होगी यात्रा, बोइंग कंपनी ने किया उड़ने वाली कार का सफल परीक्षण


तत्काल करा सकते हैं बुकिंग


कंपनी के मुताबिक जिओ रेल एप सेवा अभी केवल जिओ फोन और जिओ फोन 2 ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. रेल टिकट बुक करने के लिए रेल टिकट बुक कराने के लिए ग्राहक डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड ई बेल्ट का इस्तेमाल कर सकेंगे. इस ऐप के जरिए ग्राहक तत्काल बुकिंग भी करा सकेंगे जियो फोन के जिन ग्राहकों के पास आईआरसीटीसी लॉगइन आईडी नहीं है, वे जिओ रेल एप का इस्तेमाल कर सकते हैं.


Also Read: Satellites Advertisement: शहर में लगे होर्डिंग्स हुए पुराने, अब आसमान में चमकेगा आपका विज्ञापन


स्मार्टफोन के लिए बने आईआरसीटीसी के ऐप की तरह JioRail ऐप से भी ग्राहक तत्काल बुकिंग कर सकेंगे. इस एप में PNR स्टेट्स चेंज अलर्ट, ट्रेन लोकेटर और फूड आर्डर जैसी सेवाएं भी जल्द लाने का प्लान है JioRail ऐप टिकट बुकिंग को काफी आसान बना देगा. जियोफोन ग्राहकों को टिकट बुकिंग के लिए लंबी लाइनों और ऐजेंटों से मुक्ति मिलेगी.


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here