रात जागकर वायुसेना के ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए थे PM मोदी, पहले सर्जिकल स्ट्राइक के समय भी किया था ऐसा

मंगलवार को भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान ने पीओके समेत पाकिस्तान के भीतर घुसकर जैश-ए -मुहम्मद के आतंकी शिविरों को तहस-नहस कर दिया. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले तुरंत बाद स्पष्ट कर दिया था कि आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है, इसका उन्हें भुगतना पड़ेगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले के 24 घंटे के अंदर ही बड़ी कार्रवाई का फैसला लिया गया था. पीएम मोदी ने आतंकी संगठन खत्म करने का आदेश दिया था.


मंगलवार तड़के जब वायु सेना के लड़ाकू विमान पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविरों को ध्वस्त कर रहे थे, तब पीएम मोदी साउथ ब्लॉक में ही थे और कंट्रोल रूम से पूरे ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए थे.


बालाकोट में लगभग 3.45 बजे, मुजफ्फराबाद में 3.48 बजे और चाकोटी में लगभग 3.58 बजे प्रशिक्षण शिविरों पर हमला किया गया. भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को पीओके में घुसकर 12 आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया. पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए बमबारी की.



भारतीय वायुसेना ने 12 ‘मिराज 2000’ (Mirage 2000) फाइटर प्लेन LOC क्रॉस करके पाकिस्तानी सीमा में दाखिल हुए और ताबड़तोड़ 1000 से ज्यादा बम गिराए. इस कार्रवाई में जैश ए मोहम्मद के कई ट्रेनिंग कैंप तबाह हो गए हैं. बताया जा रहा है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने आतंकियों के कैंप को भारतीय सीमा से पीछे कर लिया था, जिसके चलते भारतीय वायुसेना ने फाइटर प्लेन की मदद से उन्हें तबाह किया है.


Also Read: Surgical Strike 2.0: पुलवामा हमले के 24 घंटे के भीतर ही पीएम मोदी ने ले लिया था इस बड़ी कार्यवाई का फैसला


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here