Breaking Tube
Crime Politics UP News

सोनभद्र: प्रधान बनने पर किया था गोकशी का वादा, जीतने के बाद ‘बीफ पार्टी’ के लिए काटी गाय, रुक्मुद्दीन समेत 3 गिरफ्तार

Sonbhadra Gokashi

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra) जनपद के कोन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरवाखाड में गुरुवार की आधी रात समुदाय विशेष के लोगों द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान पद पर जीत की खुशी में पार्टी रखी गयी थी। इस पार्टी में गोकशी (Gokashi) कर गाय के मांस परोसने की बात सामने आने के बाद सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने नवनिर्वाचित प्रधान के घर से गाय का मांस, गाय की खाल व कटान में इस्तेमाल औजार बरामद किए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने नवनिर्वाचित प्रधान रुक्मुद्दीन (Rukmuddin) व उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस ने चारों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, कोन थाना क्षेत्र के बरवाखाड गांव के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान रुक्मुद्दीन पुत्र मुकद्दर अली ने अपनी जीत की खुशी में देर रात घर पर ही पार्टी रखी थी, जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्राम प्रधान के घर से गाय का कटा हुआ मांस, खाल व कटान में इस्तेमाल औजार बरामद कर लिया है।


ग्रामीणों के अनुसार, ग्राम प्रधान रुक्मुद्दीन ने वोटरों से वादा किया था कि प्रधान का चुनाव जीतने के बाद गोकशी की जाएगी। इस घटना के बाद गांव व क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश है। वहीं, मौके पर पहुंचे बीजेपी के कार्यकर्ता सहित बजरंग दल, विश्व हिंदू महासंघ व विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने इसका पुरजोर विरोध किया। घटना के बाद से ही कोन क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है।


Also Read: अमेठी: प्रधानी चुनाव में जीत के बाद गूंजा ‘नया पाकिस्तान आया’, इमरान समेत 55 के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज


मामले में सोनभद्र एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि कोन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरवाखाड के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान रुक्मुद्दीन पुत्र मुकद्दर अली कल देर रात अपनी जीत की खुशी में पार्टी रखी थी। ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली कि प्रधान के द्वारा गोहत्या कर उसका मांस भोजन में खिलाने की तैयारी की गई है।


एसपी ने बताया कि सूचना के आधार पर मौके पर पुलिस ने छापा मारा तो गाय का कटा हुआ मांस, खाल व हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद किया गया, जिसके बाद ग्राम प्रधान व उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर गोकसी व विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।


INPUT- Santosh Kumar


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिवपाल और रघुराज को दिया बड़ा ऑफर 

Jitendra Nishad

जींद उपचुनाव: राजनीति के रण में परास्त हुए रणदीप, बीजेपी के कृष्ण लाल मिड्ढा 12248 वोटों से विजयी

BT Bureau

अलीगढ़: मुस्लिम महिलाओं ने की SSP से शिकायत, बोलीं- साहब! CAA का विरोध नहीं करने पर हमें पीटा, जबरन लगवाए देश विरोधी नारे

Jitendra Nishad