एक्शन में सीएम योगी, भ्रष्टाचारी अफसरों के खिलाफ FIR दर्ज करायेगी सरकार

लखनऊ: योगी सरकार ने भ्रष्टाचारी अफसरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. गृह विभाग ने डेढ़ सौ अफसरों के खिलाफ FIR की तैयारी कर ली है. EOW की जांच में दोषी पाए गए भ्रष्टाचारी अफसरों पर FIR के आदेश भी दे दिए गए हैं. वहीं मुख्य सचिव के साथ होने वाली समीक्षा बैठक के बाद बाकी भ्रष्टाचारी अफसरों पर शिकंजा कस जाएगा.

 

Also Read: योगी सरकार नियुक्त करेगी ‘लोक कल्याण मित्र’, इतनी होगी सैलरी

 

योगी सरकार ने 10 सालों से ज्यादा लंबित मामलों में FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं. भ्रष्टाचार के ये ज्यादातर मामले निकाय भ्रष्टाचार, राशन और छात्रवृत्ति घोटाले से जुड़े हैं. सभी मामलों में EOW वित्तीय अनियमितताओं की जांच करेगा.

 

Also Read: ‘बदमाश बिल्डरों’ पर सीएम योगी सख्त, बोले- पैसा लेकर घर न देने वाले बिल्डर्स पर होगी कार्रवाई

 

बता दें कि सीएम योगी ने गृह विभाग की समीक्षा के दौरान कड़े निर्देश दिए थे. 23 अगस्त को राज्य स्तरीय जांच एजेंसियों की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए थे. सीएम योगी के आदेश के बाद टास्क फोर्स का गठन किया गया है. भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है.

 

Also Read: इंसेफ्लाइटिस पर यूपी सरकार की बड़ी जीत, रामबाण बना सीएम योगी का ‘पेशेंट ऑडिट’ फार्मूला

 

भ्रष्टाचारियों पर तय समय में सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी दी गई है. 400 से अधिक लंबित मामलों में कार्रवाई के लिए 2 महीने की डेडलाइन तय की है. इसके अलावा मुख्य सचिव की अध्यक्षता में और प्रमुख सचिव गृह की निगरानी में एक समिति भी बनाई गई और पड़ताल शुरू की गई है.

 

Also Read: प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर लीक पर सीएम योगी सख्त, अबसे दोषियों पर लगेगा ‘रासुका’

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here