अब मोबाइल से कुछ स्टेप्स में ही खोले अपना SBI अकाउंट

अब आप अपने मोबाइल फोन से ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में अपना खाता खोल सकते हैं. यानी, स्टेट बैंक में खाता खुलवाने के लिए आपको बैंक जाने की जरूरत भी नहीं है. आप मोबाइल से ही स्टेट बैंक में इंस्टा सेविंग्स अकाउंट खोल सकते हैं. यह SBI का जीरो बैलेंस अकाउंट है. यानी, इस खाते में आपको न्यूनतम बैलेंस रखने की फिक्र नहीं करनी पड़ेगी. इस बैंक खाते में आपको 31 मार्च 2019 तक कोई भी मिनिमम बैलेंस बनाए रखने की जरूरत नहीं होगी. यानी, आप जीरो बैलेंस रखकर भी यह खाता चला सकते हैं.
मोबाइल से SBI में सेविंग अकाउंट (बचत खाता) खोलने के लिए आपको SBI का YONO ऐप डाउनलोड करना होगा. यानी, आप SBI के YONO ऐप की मदद से घर से खाता खोल सकते हैं. यह अकाउंट खोलने में कोई भी कागज नहीं लगेगा. SBI के YONO ऐप को आप गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.
18 साल से ज्यादा उम्र के भारतीय नागरिक SBI इंस्टा सेविंग अकाउंट खोल सकते हैं. यह अकाउंट नए ग्राहकों के लिए है. इस अकाउंट के लिए नॉमिनेशन जरूरी है.
SBI के इंस्टा सेविंग अकाउंट में दिन के आखिर में आप one लाख रुपये तक का कुल बैलेंस रख सकते हैं. ग्राहक इस कार्ड से SBI और दूसरे बैंकों से पैसे निकाल सकते हैं.
मोबाइल में SBI के YONO ऐप की मदद से खाता खोलने के one साल के भीतर खाताधारक को फुल KYC (नो योर कस्टमर) के लिए बैंक शाखा में जाना होगा. ग्राहक को ये काम एक साल के भीतर करना होगा.

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )