रक्षक बना भक्षक : यूपी पुलिस के सिपाही ने अपने दोस्त के साथ मिलकर किया गैंगरेप

 

उत्तर प्रदेश  के मुरादाबाद के सिविल लाईन इलाके की रहने वाली हाई स्कूल की एक छात्रा को अगवा कर मुरादाबाद के मझोला थाना इलाके में एक होटल में एक सिपाही और युवती के दोस्त ने मिलकर बलात्कार किया .

 

पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर अपहरण, सामूहिक बलात्कार और पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आरोपी सिपाही दिवेंद्र और युवती के दोस्त विवेक को गिरफ्तार कर लिया है.

 

पुलिस के मुताबिक छात्रा रविवार 9 बजे से लापता थी सोमवार को पीड़ित की माँ ने थाने में शिकायत की थी की युवती का अपहरण मोहित उर्फ़ मोनी निवासी रेलवे कालोनी ने कर लिया है जिस से युवती की जान को खतरा है.

 

पुलिस ने सोमवार रात को ही लड़की को बरामद कर लिया था. मंगलवार को उसका बयान लिया गया तो खुलासा हुआ कि उसे मझोला थाना इलाके के मानसरोवर पैराडाईज़ होटल में चिड़िया टोला निवासी विवेक ले गया था.

 

विवेक ने होटल में छात्रा के साथ दुष्कर्म किया और फिर पुलिस लाईन में तैनात अपने सिपाही दिवेंद्र निवासी बागपत को बुलाया था और उसने भी युवती के साथ दुष्कर्म किया.

 

मामले की जानकारी होते ही मुरादाबाद के एसएसपी जे. रविन्द्र गौड़ ने सिपाही को निलंबित कर गिरफ्तार करने के आदेश दे दिए. सिपाही ने गिरफ़्तारी से बचने के लिए कई बहाने बनाये लेकिन होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों से सिपाही का झूठ पकड़ा गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. छात्रा ने पुलिस को बताया की विरोध करने पर उसे होटल के कमरे में यातनाएँ दी गयीं जिस से वह कई घंटे कमरे में चीखती चिल्लाती रही लेकिन आरोपियों का दिल नहीं पसीजा और वो गैंग रेप की घटना को अंजाम देते रहे और कई घंटो के बाद उसे जुबान न खोलने की धमकी देकर छोड़ा जिसके बाद युवती बदहवास हालत में कपूर कंपनी के पास परिवार वालों को मिली और देखते ही रोने लगी.

 

जिसके बाद छात्रा ने परिवार और पुलिस को आप बीती सुनाई और पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सिपाही सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले की जाँच में जुट गयी है.

 

जिन पुलिस वालों पर महिलाओं की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी है जब वही पुलिस वाले बलात्कार करने लगेगें तो यूपी की कानून व्यवस्था तो बिगड़ेगी ही .