हाथ में लगी थी मेहंदी तो क्लास में बैठने से किया गया मना, मचा बवाल

सूरत: गुजरात के भरूच जिले में स्थित एक स्कूल ने छात्राओं के हाथ में मेहंदी लगी होने की वजह से उन्हें क्लास में बैठने से मना कर दिया. इससे आहत होकर बच्चियों के पैरंट्स और स्थानीय हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया. घटना भरूच जिले के वडादला गांव स्थित क्वींस ऑफ ऐंगल्स स्कूल की है. यह स्कूल ईसाई ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा है.

 

दरअसल हाल ही में अलुना व्रत के दौरान इन लड़कियों ने हाथ में मेहंदी लगाई थी. लेकिन स्कूल प्रबंधन ने क्लास में बैठने से मना कर दिया और साथ ही यह भी कहा कि जब तक कि उनके हाथों की मेहंदी छूट नहीं जाती, वह स्कूल नहीं आए. यही नहीं इसके दंड के रूप में लड़कियों को मंगलवार दोपहर करीब 3 घंटे के लिए क्लास से बाहर खड़ा रखा गया.

 

 

साथ ही बच्चियों के पैरंट्स से भी कहा गया कि मेहंदी लगाकर उन्हें स्कूल न भेजा जाए. सूत्रों के अनुसार, इससे आक्रोशित होकर बच्चियों के अभिभावक और कई हिंदू संगठनों ने स्कूल के बाहर इकट्ठा होकर बुधवार को हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू कर दिया और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की.

 

भरूच के विधायक दुष्यंत पटेल भी स्कूल पहुंचे और मैनेजमेंट को धार्मिक भावनाओं को आहत न करने को कहा. सूत्रों के अनुसार, ‘स्कूल मैनेजमेंट ने भी अपनी गलती मानी और आश्वासन दिया कि किसी छात्रा को क्लास में शामिल होने से नहीं रोका जाएगा.’

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )