आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा- फिदायीन हमले के लिए तैयार थे देवबंद के 2 छात्र, जैश से जुड़े थे यूपी के 5 युवक

सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार किये गए जैश आतंकी शाहनवाज और आकिब ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. जिसके मुताबिक़ हिंदुस्तान को दहलाने के लिए देवबंद के 2 छात्र फिदायीन हमले के लिए तैयार थे. गिरफ्तार आतंकियों के अलावा 12 और युवक इनसे जुड़े थे जिसमें 5 यूपी और 7 जम्मू कश्मीर के थे.


पूछताछ में आतंकियों ने बताया कि देवबंद के 2 छात्र जिहाद के लिए तैयार थे वे जैश के आतंकियों के लगातार संपर्क में थे और जल्द ही उन्हें जैश-ए-मुहम्मद में शामिल किये जाने की तैयारी थी. मंगलवार को एटीएस ने देवबंद करीब 12 छात्रों से पूछताछ की है इनमें पांच यूपी के सात कश्मीरी हैं. सूत्रों का कहना है कि इन्हें जैश-ए-मुहम्मद में शामिल किए जाने की तैयारी थी. एटीएस को 2 छात्रों के मोबाइल से कई अहम साक्ष्य मिले हैं, इनके फोन फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिए गए हैं.


मालूम हो कि यूपी एटीएस ने पिछली 22 फरवरी को देवबंद में बिना दाखिला लिए छात्र बनकर रह रहे शाहनवाज और आकिब को गिरफ्तार किया था. इनमें से शाहनवाज जम्मू-कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है. वहीं, आकिब पुलवामा का निवासी है. दोनों पर आरोप है कि वे जैश-ए-मोहम्मद के सक्रिय सदस्य हैं और देवबंद में रहकर जैश में भर्ती के लिए नौजवानों की तलाश कर रहे थे. इनमें से शाहनवाज हैंड ग्रेनेड बनाने और उन्हें चलाने का माहिर बताया जाता है


Also Read: रामपुर: मदरसे में 8 साल की मासूम के कपड़े उतरवाकर 4 महीने से कर रहा था घिनौनी हरकत, मौलवी गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here