मुंबई पुलिस को मिला आतंकवादी हमले की धमकी भरा मैसेज, आतंकी बोले- 26/11 की यादें ताजा कर देंगे 10 पाकिस्तानी कट्टरपंथी

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) पर एक बार फिर आतंकी खतरा मंडरा रहा है। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के ट्रैफिक कंट्रोल रूम को धमकी भरा मैसेज (Terrorist Attack Threat) मिला है, जिसमें लिखा गया है कि 26/11 के तरह ही मुंबई में हमले किए जाएंगे। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। यह मैसेज पाकिस्तान के नंबर से व्हा्टसएप के जरिए भेजा गया।

धमकी में कहा गया है कि भारी हथियारों से लैस 10 पाकिस्तानी चरमपंथी मुंबई शहर में कई विस्फोटों को अंजाम देंगे। मुंबई पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। साथ ही दूसरी एजेंसियों को भी इसकी जानकारी दी गई है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार ने कहा कि राज्य सरकार को खतरे को गंभीरता से लेना चाहिए और जांच करनी चाहिए।

Also Read: फतेहपुर से गिरफ्तार आतंकी हबीबुल को नए फिदायीन बनाने का मिला था टारगेट, UP-गुजरात के मदरसों से तैयार करने थे 20 आतंकवादी, जैश-ए-मोदम्मद से दिलाई जाती ट्रेनिंग

महाराष्ट्र में दो दिन पहले ही, गुरुवार को रायगढ़ जिले में दो ‘संदिग्ध’ नावें मिली थीं। एक नाव हरिहरेश्वर समुद्र तट पर मिली, जिसमें नेपच्यून समुद्री सुरक्षा बॉक्स में गोला-बारूद और विस्फोटक के साथ 3 एके-47 राइफलें मिलीं, जबकि दूसरी नाव भरन खोल किनारे के पास मिली, जिसमें एक लाइफ जैकेट और कुछ दस्तावेज जब्त किए गए हैं। नाव पर कोई मौजूद नहीं था। महाराष्ट्र एंटी-टेररिज्म स्क्वाड (एटीएस) मामले की जांच कर रही है।

इस धमकी ने मुंबई पुलिस की चिंता बढ़ा दी है। क्यों मुंबई में आने वाले समय में गणेशोत्सव और नवरात्रोत्सव जैसे कई त्योहार आने वाले हैं। इन त्यौहारों में सड़क पर होने वाली भीड़ पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती होती है। ऐसे में 26/11 जैसे हमले को दोहराने की धमकी से मुंबई पुलिस और सतर्क हो गई है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )