यूपी: ADG कानून-व्यवस्था का आदेश, UP 100 में तैनात पुलिसकर्मी अपने पास न रखें निजी मोबाइल

0
14

ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों के मोबाइल इस्तेमाल पर विभाग ने सख्ती दिखाई है। महकमे ने ड्यूटी के वक्त मोबाइल पर बातचीत या फिर चैटिंग में व्यस्त रहने वाले कर्मियों के खिलाफ बड़ा फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक, एडीजी कानून व्यवस्था की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि ड्यूटी के वक्त पुलिसकर्मी अपना निजी मोबाइल फोन पास न रखें।


यूपी 100 के पुलिसकर्मियों के लिए सख्त आदेश

एडीजी कानून व्यवस्था की तरफ से जारी किये गए इस आदेश में कहा गया है कि यूपी 100 के वाहन पर जो पुलिसकर्मी ड्यूटी करते हैं, वो अपने निजी मोबाइल पर अत्यधिक समय व्यतीत कर रहे हैं। जिसकी वजह से आम जनता में पुलिस की सतर्कता पर सवाल निशान खड़े हो रहे हैं।


Also Read: बदायूं: ‘बाहरवाली’ के चक्कर में बुरा फंसा सिपाही, पत्नी ने बीच सड़क पर चप्पलों से पीटा


यही वजह है कि ऐसे पुलिसकर्मी ड्यूटी पर रहते हुए भी अपने कर्तव्य का निष्पादन अपेक्षित निष्ठाभाव से नहीं करते हैं। इसीलिए यह स्पष्ट रूप से निर्देशित किया जाता है कि यूपी 100 के वाहन में कोई भी पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान अपने पास अपना निजी मोबाइल फोन नहीं रखेगा। इसके लिए जनपद के सभी पर्यवेक्षणीय अधिकारी इसका अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे।


Also Read: बरेली: सब इंस्पेक्टर के सिर पर ईट मारकर हत्या करने वाली महिला दारोगा शबनम को 7 साल की कैद


सूत्रों का कहना है कि अक्सर ये देखने को मिला है कि यूपी 100 में तैनात पुलिसकर्मी अपने निजी मोबाइल में व्यस्त रहते हैं, जिसकी वजह से आम जनता की समस्या सुनी नहीं जाती। यही वजह है कि इस समस्या को दूर करने के लिए एडीजी कानून व्यवस्था ने यह फैसला लिया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here