Home UP News बरेली: मुस्लिम युवती ‘सबा’ ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, प्रेमी संग...

बरेली: मुस्लिम युवती ‘सबा’ ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, प्रेमी संग शादी रचाकर बनी ‘सोनी’

Bareilly Muslim Girl Saba

उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) जिले में एक मुस्लिम युवती ने अपने हिंदू प्रेमी से शादी रचाने के लिए इस्लाम धर्म का त्याग (Muslim Girl Left Islam) कर दिया है। सबा बी और अंकुर नाम के इस कपल ने मणिनाथ स्थित अगस्त मुनि आश्रम पहुंचकर आचार्य पंडित केके शंखवार के सामने विवाह का प्रस्ताव रखा। मुस्लिम युवती सबा बी ने बताया कि वह बालिग है। उसने आचार्य को डॉक्यूमेंट्स दिखाए, जिसके बाद आचार्य ने सबा का शुद्धिकरण कराया।

अंकुर से शादी के बाद सबा बन गई सोनी

इसके बाद दोनों का हिंदू रीति-रिवाज से विवाह करा दिया। विवाह के बाद सबा ने अपना नया नाम सोनी रख लिया है। उसका कहना है कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से अंकुर के साथ शादी की है। उस पर कोई जोर जबरदस्ती नहीं की गई है। इसके साथ ही उसने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

Also Read: बरेली में मुस्लिम युवती इलमा ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, सौम्या बन प्रेम सोमेश संग मंदिर में रचाई शादी

पूरा मामला अलीगंज इलाके का है। अलीगंज के गैनी की रहने वाली सबा बी को 6 साल पहले बिशारतगंज कस्बे के अंकुर देवल से प्यार हो गया था। दरअसल, अंकुर देवल व युवती के पिता दोनों ही बिशारतगंज कस्बेमें कपड़े की दुकान लगाते हैं। इसी दौरान लड़की अपने पिता की दुकान पर आती-जाती थी। ऐसे में सबा की अंकुर से बातचीत शुरू हो गई।

इसके बाद दोनों में प्यार हो गया और दोनों ने एक होनों का फैसला कर लिया। सबा ने अपने घरवालों के सामने अंकुर से शादी करने की बात रखी तो परिजनों ने इसका विरोध किया और दोनों की बातचीत बंद करा दी। इसके बाद गुरुवार को सबा अंकुर के साथ मणिनाथ स्थित अगस्त मुनि आश्रम पहंच गई, जहां आचार्य के सामने सबा ने अंकुर शादी करने की बात कही। इसके बाद आचार्य ने दोनों के विवाह की रस्म पूरी कराई।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange