Breaking Tube
Crime Police & Forces UP News

UP में रंगदारी गुनाह, व्यापारी से 50 लाख मांगने वाला बदमाश 50 घंटे में ढेर

Varanasi encounter raushan gupta kittu

जरायम की दुनिया का दूसरा मुन्ना बजरंगी बनने की चाह रखने वाले एक लाख के इनामी बदमाश रौशन गुप्ता (Raushan Gupta) उर्फ किट्टू (Kittu) उर्फ बाबू को वाराणसी (Varanasi) पुलिस ने मुठभेड़ (Encounter) में ढेर कर दिया। पिछले दिनों इसी बदमाश का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें खुलेआम पिस्टल सटाकर सर्राफा व्यापारी से रंगदारी मांगता नजर आया था। इसके बाद से ही पुलिस किट्टू की तलाश में लग गई थी।


एनकाउंटर करने वाली टीम को 2 लाख का इनाम


वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र के लाट सरैया इलाके में देर रात पुलिस और बदमाश किट्टू की मुठभेड़ हुई। कुछ देर तक चली इस मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर विनय तिवारी और आरक्षी जितेंद्र सिंह (क्राइम ब्रांच) घायल हो गए। वहीं, बदमाश किट्टू के सिर में गोली लगी। पुलिस उसे लेकर कबीर चौरा मंडलीय अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। खिलाफ वाराणसी और गाजीपुर में हत्या के सात, हत्या के प्रयास में नौ और रंगदारी मांगने सहित अन्य आरोपों में 34 मुकदमे दर्ज थे।


Also Read: दिल्ली से 2 बहनों को किया अगवा, फिर मेरठ लाकर अनस और अजहर ने किया बलात्कार


एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि बताया कि रौशन गुप्ता उर्फ किट्टू के ऊपर तीन दर्जन मामले दर्ज हैं, जिसमें हत्या या हत्या की कोशिश भी है। किट्टू का एक साथी भागने में सफल रहा है, जिसे कांबिंग कराकर पकड़ लिया जायेगा। एनकाउंटर में सफल पुलिस टीम को 2 लाख रूपये के इनाम की संस्तुती शासन से हो गई है।


सर्राफा कारोबारी से मांगी थी 50 लाख की रंगदारी


बता दें कि 1 लाख के इनामी बदमाश किट्टू ने अपने घर के पास रहने वाले बड़ी पियरी निवासी सर्राफ कारोबारी से 15 नवंबर की रात पिस्टल सटाकर 50 लाख की रंगदारी मांगी थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके बाद से ही पुलिस हरकत में आ गई थी।


Also Read: लव जिहाद: छात्रा को भगाकर रेप करने वाले शादाब आलम को 20 साल की कैद, नोएडा की कोर्ट ने सुनाई सजा


अब मुठभेड़ में किट्टू के मारे जाने के बाद सर्राफा कारोबारी ने कहा कि पुलिस और प्रदेश सरकार पर उनका भरोसा कायम है। कारोबारी ने एसएसपी अमित पाठक और उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि ऐसी ही पुलिसिंह होनी चाहिए तक हर कोई सुकून से रहे।


बदमाश के पास से मिली वसूली की लिस्ट


मुठेभड़ स्थल से पुलिस को दो पिस्टल, काफी मात्रा में कारतूसें, पैशन बाइक और एक बैग मिला है। इस बैग में नगदी के साथ एक डायरी का पन्ना मिला, जिसमें शहर के 11 व्यापारियों और डॉक्टरों से 49 लाख व एक इनोवा कार की वसूली करनी थी।


Also Read: UP में सिर्फ शादी के लिए लड़की का धर्म परिवर्तन अपराध, 10 साल की सजा के साथ शादी भी मानी जाएगी अमान्य


एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि जिन लोगों के नाम किट्टू के पास से बरामद डायरी के पेज से मिले हैं उनमें से किसी ने पुलिस से शिकायत नहीं की थी। सभी से बातचीत कर उनकी सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही पुलिस की तीन टीमें मुठभेड़ स्थल से भाग निकले एक लाख के इनामी बदमाश नरोत्तमपुर निवासी मनीष सिंह उर्फ सोनू की तलाश में लगाई गई हैं।


मुन्ना बजरंगी की जगह लेना चाहता था किट्टू


जानकारी के अनुसार मार्च 2019 में जब किट्टू को गिरफ्तार किया गया था तब उसने कहा था कि वह जरायम जगत में खुद को मुन्ना बजरंगी के तौर पर स्थापित करना चाहता है। वह अक्सर काली टोपी पहनकर आपराधिक वारदातों को अंजाम देता था।


गिरफ्तारी के बाद पुलिस लाइन में जब उससे पूछा गया था कि वह काली टोपी पहनकर अपराध क्यों करता है तो उसने कहा था कि काला रंग महादेव का आशीर्वाद है। महादेव ही मेरी रक्षा करते हैं और वही मुझे मुन्ना बजरंगी के जैसा बनाएंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

दिग्विजय सिंह के रोड शो में ‘भगवा गमछा’ पहने दिखे पुलिसकर्मी, चुनाव आयोग जाएगी BJP

S N Tiwari

प्रतापगढ़: 9 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप, पूरा थाना सील

Shruti Gaur

कानपुर देहात: आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम को लाठी-डंडों से पीटा और फाड़ी वर्दी, छीन ली दारोगा की पिस्टल

Jitendra Nishad