लखनऊ: मस्जिद में गायत्री मंत्र गाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगे ‘वंदे मातरम’ और ‘जय हिंद’ के नारे

राजधानी लखनऊ में गुरुवार को एक मस्जिद में शोकसभा आयोजित की गई। मस्जिद में ये शोकसभा पुलवामा अटैक में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आयोजित की गई। इस दौरान मस्जिद में गायत्री मंत्री गाकर शहीद जवानों को को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।


मस्जिद में गूंजा गायत्री मंत्र

इस शोकसभा में सभी धर्मों के लोगों ने अपने-अपने तरीके से प्रार्थना कर शहीदों को नमन किया। इस दौरान कैंडल मार्च निकालकर वन्दे मातरम और जयहिंद के नारे भी लगाए गए। सूत्रों के मुताबिक, पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए शहर के रायबरेली रोड स्थित वृन्दावन अम्बर मस्जिद में सभी धर्मों के लोगों ने मिलकर एक शोक सभा का आयोजन किया था।


Also Read: मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छिनते ही पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था ने टेके घुटने, बाघा बॉर्डर पर सड़ रहा अरबों का माल


सूत्रों ने बताया कि इस शोक सभा के दौरान हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई धर्म गुरुओं ने अपने-अपने तरीके से प्रार्थना कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं हिन्दू धर्म गुरुओं ने गायत्री मंत्र गाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।


सीआरपीएफ जवानों के राहतकोश में 31 हजार की धनराशि

सूत्रों के मुताबिक, ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाहिस्ता अम्बर ने बताया कि देश में आज शोक की लहर है। उन्होंने कहा कि हमारे जवानों पर हुए आतंकी हमले ने देश को पूरी तरह से झकझोर दिया है।


शाहिस्त अम्बर ने कहा आज जरूरत है कि सभी धर्मों के लोग आपस में एकता बनाये रखें और अपने जवानों का हौसला बढाएं। उन्होंने यह भी बताया कि सभी धर्मों के सहयोग से उन्होंने 31 हजार की धनराशि शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के राहतकोश में दी है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here