लखनऊ मां-बेटी के झगड़े में महिला कांस्टेबल को बुरी तरह पिटाई, फाड़ी दी वर्दी

राजधानी लखनऊ के गोमती नगर थाने में कल खूब फैमली ड्रामा चला, और इस ड्रामे ने तब उग्र रूप धारण कर लिया जब एक छात्रा ने महिला कांस्टेबल की वर्दी फाढ़ते हुए उनके साथ हाथा-पाई पर उतर आई. इस हाथा-पाई में महिला कांस्टेबल को काफी चोटें आईं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार थाने में छात्रा व उसकी मां को आपस का झगड़ा समाप्त करने के लिए लाया गया था. दोनों पक्षों को समझाने के लिए जब महिला कांस्टेबल कल्पना मोर्य ने पहल की तो छात्रा ने महिला कांस्टेबल कल्पना मोर्य के साथ मारपीट शुरू कर दी और उनकी वर्दी फाड़ दी. मामले की गंभीरता को देखते बाद में थाने के अन्य कर्मचारियों को मामले में हस्तछेप करके मामले को शांत कराना पड़ा. पीड़ित महिला कांस्टेबल कल्पना मोर्य की तहरीर पर आरोपी छात्र पर सरकारी काम में बाधा वा मारपीट जैसे कई धराएं लगाकर केस दर्ज कर लिया गया है.


यह है पूरा मामला


आरोपी छात्रा गोरखपुर की निवासी है जो यहां एमिटी यूनिवर्सिटी के एलएलबी 4th ईयर की छात्रा है. छात्रा लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में किराए के मकान में रहती है. छात्रा के परिजनों का कहना है की लड़की यहां एक युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती है जिसकी भनक परिजनों को लगी तो छात्रा की मां व अन्य परिजन लड़की को समझाने लखनऊ आए थे. परिजनों की काफी खोज के बाद लड़की जयपुरिया स्कूल के पास जब दिखी तो परिजनों ने उसे समझाने व रोकने का प्रयाश किया. लड़की ने अचानक परिजनों को देखा पब्लिक में ड्रामा करते हुए अपने परिजनों को पहचानने से साफ़ इंकार कर दिया.


BF के लिए परिजनों को पहचानने से किया इंकार


लड़की को परिजनों को न पहचानने के बाद वहीं पास फॅमिली ड्रामा शुरू हो गया. आस-पास के लोगों ने मामले को बढ़ता देख लड़की व उसके परिजनों को गोमतीनगर थाने ले आएं. मौजूद लोगों का कहना था दोनों पक्ष बीच सड़क पर एक दूसरे को मारने पर आमादा थे. राहगीरों ने समझदारी दिखाते हुए दोनों पक्षों को थाने ले आएं. थाने में जब छात्रा को महिला कांस्टेबल कल्पना मोर्य ने छात्रा को महिला सम्मान कक्ष में लाकर खूब समझाने का प्रयाश किया.


थाने के अन्य कर्मचारियों के अनुसार महिला कांस्टेबल अभी युवती को समझा ही रही थी कि इसी बीच छात्रा की मां वहां आकर छात्रा के बाल खीचने लागी. मां बेटी के बीच हाथा-पाई देख जब महिला कांस्टेबल ने बीच-बचाव का प्रयाश किया तो उग्र छात्रा ने महिला कांस्टेबल से हाथा-पाई करने लगी और उनकी वर्दी फाड़ दी. थाने के अन्य कर्मचारी जब तक मामले को समझते तबतक उग्र छात्रा ने महिला कांस्टेबल को लहूलुहान कर दिया था.


Also Read: लखनऊ का ऐसा कोतवाल जिसके तबादले से भड़क गई थी जनता, वापसी की मांग को लेकर घेर लिया था थाना, पिछली दीवार पर सीढ़ी लगाकर होना पड़ा रवाना


पीड़ित महिला कांस्टेबल इस दौरान काफी चोटिल हो गयी और अन्य सह्कार्मियों से मदद की गुहार लगाने लगी. थाने के अन्य कर्मचारियों ने जब सख्ती दिखाई तब मामले पर काबू पाया गया. थाना कर्मचारियों ने पूरे मामले की जानकारी इंस्पेक्टर राम रूरत को दी है. जिसके बाद महिला कांस्टेबल कल्पना मोर्य की तहरीर पर आरोपी छात्र पर सरकारी काम में बाधा वा मारपीट जैसे कई धराएं लगाकर केस दर्ज कर लिया गया है.


Also Read: लखनऊ की घटना पर पीएम बोले- सिरफिरे लोगों ने कश्मीरी भाइयों के साथ की हरकत, योगी जी ने त्वरित कार्रवाई की


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here