Breaking Tube
Government

UP में फिल्म सिटी बनाएंगे सीएम योगी, ग्रामीण इलाकों में होगा सिनेमा हॉल का निर्माण

Film city in uttar pradesh

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक 1 की व्यवस्था के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने, पूंजी निवेश को बढ़ावा देने और रोजगार के नए अवसर तलाशने की कवायद शुरू कर दी है। सीएम योगी ने प्रदेश कहा है कि फिल्म सिटी (Film city in uttar pradesh) की स्थापना के संबंध में भूमि का परीक्षण करा लिया जाए। साथ ही फिल्म निर्माण के मार्ग में आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए प्रयास किये जाएं।


इसके साथ ही प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में 100 दर्शकों की क्षमता वाले सिनेमा हॉल के निर्माण की संभावनाओं पर भी विचार करने के निर्देश दिए गए हैं। अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने यूपी फिल्म पॉलिसी-2018 के संबंध में कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में अपार सम्भावनाएं हैं। बड़ी संख्या में फिल्म निर्माता व निर्देशक उत्तर प्रदेश का रुख कर रहे हैं।


Also Read: निराश्रितों की मदद के लिए योगी ने खोला खजाना, राशन के साथ 1000 हजार रूपए भी देगी सरकार


उन्होंने बताया कि राज्य में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी दी जा रही है। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में प्रोसेसिंग यूनिट और फिल्म सिटी की स्थापना के संबंध में कार्यवाही की जाएगी। बता दें कि मुख्यमंत्री ने यूपी सिविल एविएशन पॉलिसी-2017 की समीक्षा करते हुए कहा कि एविएशन के क्षेत्र में कुशल एवं प्रशिक्षित मानव संसाधन के मद्देनज़र प्रशिक्षण सुविधाओं को बढ़ावा देने की कार्यवाही की जाए।


उन्होंने कहा कि प्रदेश में एयर कनेक्टीविटी की सुविधाएं बढ़ी हैं। नए एयरपोर्ट विकसित हुए हैं। एयर ट्रैफिक और पैसेंजर ट्रैफिक में निरन्तर वृद्धि हो रही है। इन सबके चलते यूपी सिविल एविएशन पालिसी-2017 को और बेहतर बनाया जाए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

UP में भी महंगी हो सकती है शराब, ‘विशेष कोरोना शुल्क’ लगाने जा रही सरकार!

Jitendra Nishad

योगी सरकार के साथ PepsiCo का समझौता, 514 करोड़ निवेश करेगी कंपनी, यूपी के लोगों को मिलेगा रोजगार

S N Tiwari

मोदी सरकार की उज्ज्वला योजना का कमाल, रिकॉर्ड उछाल के साथ 89% घरों में पहुंचा LPG कनेक्शन

BT Bureau