Breaking Tube
Government

अनाथ रिमझिम के ‘नाथ’ बने ‘आदित्यनाथ’, घर बुलाकर दुलारा और दी 15 लाख की मदद

लखनऊ: 6 साल की रिमझिम का स्वप्न गुरुवार को पूरा हो गया. सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर उनको पिता के हाथों बनाई गई खड़ाऊं भेंट कीं. मुख्यमंत्री ने उसे गोद में बिठाकर दुलारा और तमाम बातें कीं. इसके बाद मुख्यमंत्री ने उसे 5 लाख अपने विवेकाधीन कोश से देने का ऐलान किया. इसी के साथ बिजली विभाग को निर्देश दिए कि उसके पिता की मौत होने के कारण विभाग की तरफ से पांच लाख रुपए दिए जाएंगे. रिमझिम को 5 लाख का बीमा भी उपलब्ध कराने के सीएम योगी ने निर्देश दिए है.


Also Read: गोमती रिवरफ्रंट घोटाला: मुश्किल में अखिलेश, ED की यूपी समेत 4 राज्यों में छापेमारी से मची खलबली


उल्लेखनीय है कि रिमझिम ने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए उनके द्वारा बनाई गई खड़ाऊं सीएम को आज दे दी. यह खबर सोशल मीडिया में वायरल हुई थी. इसका मुख्यमंत्री कार्यालय ने संज्ञान लिया था. सीएम से रिमझिम की मुलाकात को लेकर गांव के लोग तैयारी कर रहे. वही सालेहनगर की ग्राम प्रधान व कोटेदार भी रिमझिम के साथ सीएम के यहां आए.


Also Read: योगी सरकार की कर्मचारियों को बड़ी राहत, ब्रजेश पाठक की अध्यक्षता में अब फोरम निपटायेगा विवाद


रिमझिम अपने मां और पिता को खो चुकी है. उसके पिता और बिजली विभाग के संविदाकर्मी आनन्द शर्मा ने मुख्यमंत्री के लिए खड़ाऊं बनाई थी. कई प्रयासों के बाद भी मुख्यमंत्री को उसे भेंट न कर सके. नवम्बर में खंभे से चिपक कर आनन्द की मौत हो गई. सदमे से उबरने के बाद रिमझिम ने जिद पकड़ ली कि पिता की बनाई खड़ाऊं वह मुख्यमंत्री को भेंट करेगी. पिता जब मुख्यमंत्री के लिए खड़ाऊं बना रहे थे तो बिटिया आस-पास रहती थी. इसके बाद जब मुख्यमंत्री से मिलने का प्रयास किया तो वह भी बिटिया रिमझिम से साझा करते रहे.


Also Read: लोकसभा चुनाव: गठबंधन को बड़ा झटका, सपा ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान



बता दें कि सीएम योगी के पास ले जाने के लिए गांव में चल रही तैयारी रिमझिम के सीएम से मिलने की जबसे खबर मिली तो तब से गांव व आसपास के लोग घर आकर रिमझिम का हालचाल लेने लगे. सालेह नगर ग्राम प्रधान शांति देवी व कोटेदार आशीष रिमझिम के लिए नए कपड़े खरीदकर दे गए. ग्रामीणों ने बताया जब से रिमझिम के माता पिता की मौत हुई तब से रिमझिम के जीवन मे भूचाल सा आ गया. उसके भविष्य को लेकर गांव वालों काफी चिंता रहती है. अब जबसे सीएम के यहां से बुलावा आया तब से गांव वालों लग रहा है कि शायद अब रिमझिम की जिंदगी संवर जाए. आज मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद उसका भविष्य बदल गया.


Also Read: Video: शराब के नशे में धुत्त सिपाही ने बच्चों के सामने पत्नी से की मारपीट, पीड़िता पत्नी बोली- हर रोज घर लाता है लड़कियां



देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

घटतौली और जमाखोरी करने वालों पर लगाएं रासुका, गैंगेस्टर एक्ट के तहत FIR: सीएम योगी

BT Bureau

CM योगी कल अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास समारोह की तैयारियों का लेंगे जायजा

Jitendra Nishad

वाराणसी: पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया पहला अंतर्देशीय जलमार्ग टर्मिनल

BT Bureau