Breaking Tube
Lifestyle Social

अगर लॉकडाउन बन रहा ब्रेकअप की वजह, तो इन ट्रिक्स से जीतें गर्लफ्रेंड का दिल

सोशल: कोरोना के इस संकट काल में लॉकडाउन होने के कारण कई लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा जिसमें लोगों का घर से न निकल पाना सबसे बड़ी वजह रही थी. कोरोना के चलते कोई भी अपने घरों से नहीं निकल पा रहा था. 1 जून से लॉकडाउन काफी हद तक खोल दिया गया है, लेकिन अभी भी प्रेमी जोड़ो का मिलना संभव नहीं है. क्योंकि सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन करना अभी भी जरूरी है. इसी बीच कई लोग ऐसे भी हैं जिनके रिश्ते टूटते नजर आ रहे हैं. स समय ऐसे कई मामले हमारे हाथ लगे हैं, जब दो लोगों ने गुस्से में आकर एक-दूसरे से ब्रेकअप कर लिया.


लॉकडाउन की वजह से अभी भी कई लोग नहीं मिल पा रहे हैं. न मिल पाने की इस कसक की वजह आखिर करें तो क्या करें. ऐसे में अगर आपको सच में अपने किए पर पछतावा है, आप दिन-रात बस यही सोचते रहते हैं कि कैसे करके उन्हें वापस लाया जाएं तो ये पांच टिप्स आपका बिगड़ा हुआ काम बना सकते हैं…


Is it Normal For Couples to Break Up and Get Back Together? | The ...

एक बार फिर सोच लें-


अगर आप अपने पार्टनर के साथ दोबारा पैचअप करने की सोच रहे हैं तो, एक बार फिर सोच लें. जी हाँ ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि अगर आप अपना अकेलापन दूर करने के लिए वापस से उनके पास जाने का मन बना रहे हैं, तो वहीं ठहर जाएं. क्योंकि ऐसा करने से एक बार फिर आपका रिश्ता टूट सकता है.


ऐसी स्थिति में बेहतर यही है कि आप आराम से सोचें कि ब्रेकअप क्यों और किन कारणों की वजह से हुआ था? और जब पूरी स्थिति को सही से समझ जाएं तो फिर उनसे दोबारा बात करने पर विचार करें.


Why Some Couples Are Stuck In A Cycle Of Breaking Up And Getting ...

एक दूसरे को गलत न ठहराएं-


आपने कई बार ऐसा देख होगा कि ब्रेकअप के बाद कई कपल्स एक-दूसरे की गलती गिनाने लगते हैं जोकि सरासर गलत है. जी हां, अगर आपको वाकई में ही अपने किए पर पछतावा है तो सामने वाले को खामियां गिनाएं बिना उनसे अपनी गलती की माफी मांग लें, ऐसा करने से एक बार फिर आपकी बात बन सकती है. वहीं, अगर एक बार आप उन्हें उनकी गलती का एहसास कराने बैठें तो शायद बनी बनाई बात फिर से बिगड़ जाए.


इन ट्रिक्स से फीलिंग्स को करें एक्सप्रेस-


हम जानते हैं की, ब्रेकअप के बाद फिर से प्यार को एक्सप्रेस करने में थोड़ा समय ऐसा लगता है, तो क्यों न आप एक बारे फिर पुराने ट्रिक्स की मदद से अपने पार्टनर को इस बात का एहसास दिलाएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं. जी हां, अगर आप चाहें तो लव लेटर में अपनी मन की बात लिख सकते हैं या फिर किसी शायरी या गाने की लाइन भी उन्हें डेडिकेट करके अपने प्यार का एहसास करा सकते हैं.


सब्र से लें काम-


ब्रेकअप के बाद एक रिश्ते को वापस फलने-फूलने में उतना ही समय लगता है, जितना कि छोटे से पौधे को एक पेड़ बनने में। जी हां, अगर आप चाहते हैं कि ब्रेकअप के बाद रातों-रात आपका रिश्ता पहले जैसे हो जाए तो ऐसा होना संभव नहीं है. आपको अपने रिश्ते को फिर से पटरी पर लाने के लिए जल्दबाजी से नहीं बल्कि सब्र से काम लेना होगा. हो सकता कि ब्रेकअप के बाद पार्टनर गुस्से या फिर किसी तकलीफ में, ऐसे में उन्हें बार-बार मैसेज करके इरिटेट न करें, वरना वो आपसे बुरी तरह चिढ़ जाएंगे और कुछ भी सही नहीं होगा.


Also Read : इन 5 कारणों की वजह से अवैध संबंध बनाने को तैयार हो जाते हैं कपल्स


दूरी भी है जरूरी-


अगर आप वाकई में उन्हें अपनी जिंदगी में वापस लाना चाहते हैं तो इस बार पर्सनल स्पेस के बारे में सोचें. जी हां, किसी भी रिश्ते में दोनों ही पार्टनर को एक-दूसरे के पर्सनल स्पेस का ख्याल जरूर रखना चाहिए. साथ ही साथ इस बात पर भी ध्यान दें कि पहले ऐसी क्या वजह थीं, जिनके चलते उनका रिश्ता टूट गया. यही नहीं, इस बात को गांठ बांध लीजिए कि अगर आप अपने एहसान के बदले उन्हें पाना चाहते हैं, तो ऐसा कभी संभव नहीं हो पाएगा.


Also Read : लाइफ पार्टनर के साथ बेड पर परफेक्ट सेक्सुअल केमेस्ट्री बनाने के लिए अपनाएं ये तीन असरदार टिप्स


Also Read : रिसर्च से खुलासा हुआ है कि, कॉन्फिडेंस और तेज़ी से सवालों का ज़वाब देने वाले लड़कों पर मरती हैं लड़कियां


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

झज्जर वर्ल्ड मेडिकल कॉलेज केस: जब सारे षड्यंत्र हुए फेल तो शुरू हुआ अभिभावकों को बरगलाने का खेल

BT Bureau

झुलसती गर्मी में लू से बचने के लिए करें कच्चे प्याज का सेवन, कैंसर जैसी भयंकर बीमारी से मिलेगी निजात

Satya Prakash

जानिए क्या है ‘त्रिभाषा सूत्र’, जिसे लेकर गैर हिंदी राज्यों में छिड़ा है विवाद

BT Bureau