Breaking Tube
Lifestyle

इन 5 कारणों की वजह से अवैध संबंध बनाने को तैयार हो जाते हैं कपल्स

आपने कई बार देखा होगा कि सालों पुराने रिश्ता निभाने के बावजूद कई लोगों को अपनी लाइफ में किसी तीसरे व्यक्ति की जरूरत महसूस होने लगती है।ये बात तो हम सब जानते हैं कि किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए उसमें प्यार और विश्वास का होना बेहद जरूरी है। आखिर अचानक ऐसा क्या हो जाता है कि लोग अपने पार्टनर को छोड़ किसी दूसरे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होने लगते हैं। आइए जानते हैं इसके पीछे छिपे पांच कारण ।

 

Image result for couple on bed

 

जरूरत

कई बार लोग इसलिए भी दूसरे लड़कों या लड़कियों से अफेयर कर लेते हैं क्योंकि जब उनका पार्टनर उनकी मानसिक, भावनात्मक जरूरतों के साथ-साथ उनकी शारीरिक जरूरतों का ध्यान भी ढंग से नहीं रख पाता है।

 

Image result for couple on bed

 

बदला

कई बार महिलाएं पार्टनर द्वारा मिले अनादर का बदला लेने के लिए भी अफेयर करती हैं। यह बदला वह अपने पति को यह जताने के लिए करती है कि हमेशा किसी को दबाव में रखना कैसा लगता है।

 

Also Read : कपड़े, जूते और खाने की तरह इस ऐप से मंगवा सकते है रेंट पर हैंडसम बॉयफ्रेंड

 

Image result for couple on bed

 

भावनात्मक अकेलापन 

किसी भी रिश्ते की मजबूती उसके भावनात्मक पहलू पर निर्भर करती है। अगर कोई व्यक्ति अपनी पत्नी को वक्त नहीं देता या पत्नी उससे ठीक से बातचीत नहीं करती। मतलब रिश्ते में कहीं से भी कोई भावनात्मक जुड़ाव नहीं है तो भी अफेयर होना लाजमी है।

 

शादी से ऊब चुके हों

अपने पार्टनर की तरफ से प्यार और वक्त की कमी के चलते भी लोग अपने रिश्ते से बोर हो जाते हैं। जिसकी वजह से जब कोई दूसरा व्यक्ति उन्हें अटेंशन देने लगता है तो वो उनकी तरफ आकर्षित महसूस करने लगते हैं। जिसकी वजह से अवैध प्रेम सम्बन्ध बनते हैं।

 

Image result for couple on bed

 

अतीत

कोई भी व्यक्ति दूसरे व्यक्ति की तरफ उस स्थिति में आकर्षित होता है जब उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना करवा दी गई हो। ऐसे में महिला या पुरुष अपने पहले प्यार को कभी भूला नहीं पाते और अपने अतीत की तरफ झुकाव महसूस करने लगते हैं।

 

Also Read : रिसर्च से खुलासा हुआ है कि, कॉन्फिडेंस और तेज़ी से सवालों का ज़वाब देने वाले लड़कों पर मरती हैं लड़कियां

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

प्लास्टिक के ग्लास में चाय पीने से हो सकता है कैंसर, इन कारणों से हो सकती है आपकी मौत

Satya Prakash

इस वजह से कार्तिक पूर्णिमा के दिन मनाई जाती है देव दीपावली, जानें शुभ मुहूर्त

Satya Prakash

Lockdown: लैपटॉप से बिस्तर पर घंटों काम करने से हो सकती हैं दिक्कतें, भूलकर भी न करें ये गलतियां

Satya Prakash