Breaking Tube
News Police & Forces

SC के वकील की मांग, धरना देने वाले पुलिसकर्मियों पर कमिश्नर करें कार्रवाई

दिल्ली (Delhi) की तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हुआ विवाद अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब नयी खबर ये सामने आ रही है कि सुप्रीम कोर्ट के वकील वरुण ठाकुर ने प्रदर्शन करने वाले जवानों पर एक्शन लेने की मांग उठाई है. उनका कहना है कि, पुलिस का यह प्रदर्शन लोगों के मन में डर पैदा कर रहा है. इस मांग के साथ वकील ने पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को नोटिस भी भेजा है.


अधिवक्ता वरुण ठाकुर ने भेजा नोटिस

जानकारी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट में वकील वरुण ठाकुर ने इस मामले में लीगल नोटिस भेजा है, जिसमें लिखा गया है कि पुलिस के आला अधिकारियों ने वकीलों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए हैं. इसके अलावा नोटिस में मांग की गई है कि धरने में जो पुलिस जवान शामिल हुए हैं, उनकी पहचान की जाए और कार्रवाई की जाए.


Also Read : दिल्ली पुलिस के समर्थन में आये मेरठ SSP, फेसबुक DP बदलकर जाहिर की नाराजगी



इस नोटिस में ये भी कहा गया है कि पुलिस का इस तरह से प्रदर्शन लोगों के मन में डर पैदा करता है, ये लोकतंत्र के लिए खतरा है. नोटिस में कहा गया है कि दिल्ली (Delhi) पुलिस कमिश्नर ने प्रदर्शन कर रहे जवानों पर कोई एक्शन नहीं लिया. जबकि कमिश्नर को तत्काल प्रभाव से एक्शन लेना चाहिए था.


Also Read : कानपुर: वकीलों ने निहत्थे सिपाही को घेर कर पीटा, बचाने आये दारोगा के साथ भी की बदसलूकी, नोंच लिए बिल्ले


पुलिस कमिश्नर ने ही खत्म कराया था धरना

बता दें कि मंगलवार को जब दिल्ली (Delhi) पुलिस हेड क्वार्टर में पुलिसकर्मियों ने शान्तिपूर्व धरा दिया था तो पुलिस कमिशनर अमूल्य पटनायक ने ही सामने आकर धरना खत्म कराया था. उन्होंने एक-एक पुलिसकर्मी से बात करके रिक्वेस्ट की तब जाकर पुलिसकर्मी काम पर लौटे. जवानों ने मांग की थी कि उनके साथ बदसलूकी करने वाले वकीलों पर एक्शन लिया जाए, तीस हजारी कोर्ट हिंसा के दौरान जिन पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज किया गया है वो वापस लिया जाए


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर एनकाउंटर: चौबेपुर SO विनय तिवारी निलंबित, हिरासत में लेकर STF कर रही पूछताछ, विकास दुबे को मुखबिरी करने का आरोप

Jitendra Nishad

लखनऊ: मोटे मुनाफे का लालच देकर विदेशी महिला ने सिपाही से ऐंठे लाखों रुपये, फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

BT Bureau

साहस को सलाम: भयंकर बाढ़ में फंसे बच्चों के लिए भगवान बना ये सिपाही, कंधे पर बिठाकर ले जाते हुए Video वायरल

S N Tiwari