लखनऊ: SSP ने 200 पुलिसकर्मियों को नेग के रूप में दीं 30-30 दिन की छुट्टियां, कहा- जिन्दगी का सबसे खूबसूरत लम्हा है शादी, सूकून से जीना चाहिए

शादी का सीजन चल रहा है. किसी के परिवार में शादी है तो किसी की खुद ही शादी है. ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत पुलिसकर्मियों को होती है. इस सीजन में सिर्फ लखनऊ (Lucknow) में ही तकरीबन 200 पुलिसकर्मियों ने छुट्टी के लिए अर्जी दी थी. खास यह कि विभाग में ही तैनात 24 जोड़े एक-दूजे के हाथ थामेंगे. कोई घोड़ी चढ़ेगा, किसी के हाथों पर मेंहदी सजेगी. जबकि 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के बच्चों के सिर सजेगा सेहरा. ऐसे में लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सभी को तीस-तीस दिन की छुट्टियाँ देकर एडवांस नेग दिया है.


इनको मिला अवकाश

दरअसल, लखनऊ (Lucknow) में पिछले एक हफ्ते में तकरीबन 200 पुलिसकर्मियों ने छुट्टी के लिए अर्जी दी थी. आवेदनों के साथ पुलिसकर्मियों की शादी के कार्ड भी लगाए गए हैं.जब एसएसपी कार्यालय ने उनकी लिस्ट बनाई तो पता चला कि तमाम थानों पर तैनात 200 पुलिसकर्मी शादी का सपना संजोए हैं. तमाम चिंताओं के बावजूद एसएसपी ने लिस्ट बनाने के बाद सभी को छुट्टी देने का एलान कर दिया.


Also Read : सहारनपुर: एनकाउंटर के भय से गैंगस्टर ने खुद थाने पहुंचकर किया सरेंडर, कहा- साहब! गिरफ्तार कर लो, हमें गोली नहीं खानी


एसएसपी कलानिधि नैथानी ने किसी भी अर्जी की जांच नहीं की बल्कि हर थाने पर दो से तीन पुलिसकर्मियों को शादी के लिए छुट्टी दे दी. एवज में रिजर्व लाइन्स से उनकी जगह दूसरे पुलिसकर्मियों की तैनाती की व्यवस्था कराई. ऐसे में पुलिसकर्मियों के चेहरे पर भी मुस्कान आ गयी. सभी ने एसएसपी को धन्यवाद भी दिया. वहीँ एक दूसरे से शादी करने वाले 48 पुलिसकर्मियों की शादी खास होगी. यहां पुलिस के अधिकारी भी शादी में शामिल होंगे.


Also Read : UP: लीडरशिप अवॉर्ड से नवाजे गये DGP ओपी सिंह, भूटान के मंत्री ने दिया सम्मान


एसएसपी ने कहा ये…

सभी अर्जियों को स्वीकार करने के बाद लखनऊ (Lucknow) एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दबाव है लेकिन, शादी जीवन का खास मौका होता है. 300 पुलिसकर्मियों को छुट्टी देना चुनौती बेशक है मगर मुश्किल नहीं है. इसलिए सभी को 30 -30 दिन का अवकाश दिया गया है ताकि जिन्दगी के इस पल को वो आराम से बिता सकें.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )