Breaking Tube
News Police & Forces

अमेरिका, यूरोप को हराकर यूपी 112 ने दुबई में लहराया सफलता का परचम, DGP ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश की यूपी 112 (UP 112) ने यूपी का नाम पूरे विश्व में रोशन कर दिया है. दरअसल, दुबई में आयोजित इंटरनेशनल कॉल सेंटर अवार्ड समारोह में सिंगापुर पुलिस को पहला, शारजाह पुलिस को दूसरा और उत्तर प्रदेश डायल 112 को आपात सेवा मे विश्व स्तर पर तीसरा स्थान प्राप्त किया है. यूपी 112 को यह ख़िताब मिलने के बाद पुलिसकर्मियों का मनोबल और भी ज्यादा बढ़ गया है. वहीं लोगों की तरफ से भी यूपी 112 के कर्मियों को बधाइयाँ मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है.


सबको छोड़ा पीछे

जानकारी के मुताबिक, दुबई में 12 से 14 नवंबर तक आयोजित इंटरनेशनल कॉल सेंटर अवार्ड की रेस में यूपी 112 (UP 112) भी शामिल हो गया था. इस अवार्ड के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की पुलिस इमरजेंसी नंबर 911, आस्ट्रेलिया-102 और यूरोप-112 समेत कुल 500 से अधिक पुलिस संस्थाओं ने प्रतिभाग किया था. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश डायल 112 को आपात सेवा मे विश्व स्तर पर तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है. दुबई पुलिस के ब्रिगेडियर जनरल डॉ. अब्दुल्ला अब्दुल रहमान यूसुफ बिन सुल्तान ने यूपी पुलिस को यह पुरस्कार प्रदान किया.


Also Read : यूपी: दुबई में अमेरिका, आस्ट्रेलिया, यूरोप की पुलिस को कड़ी टक्कर देगा UP-112


बता दें कि इस कार्यक्रम में विश्व भर से 500 से अधिक पुलिस संस्थाओं ने अवार्ड फंक्शन में भागीदारी की. इनमें प्रमुख रूप से अमेरिका का डॉयल 911, आस्ट्रेलिया का 102 व यूरोप का 112 समेत अन्य श्रेष्ठ पुलिस आपात सेवाओं ने प्रतिभाग किया. प्रतियोगिता के पैनल ने 20 संस्थाओं को मूल्यांकन के बाद अंतिम रूप से चयनित किया था, जिसमें उत्तर प्रदेश डायल 112 को तीसरा स्थान हासिल हुआ.


Also Read: यूपी: एटा DM का सख्त आदेश- खुले में शौच जाने वालों को सीधा जेल भेजें थानेदार


डीजीपी ने किया ट्वीट

इस उपलब्धी के लिए डीजीपी ओपी सिंह ने यूपी 112 (UP 112) की टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि, दुबई में आयोजित पहले इंटरनेशनल कॉल सेंटर अवार्ड समारोह में #UPPolice की @112uttarpradesh आपात सेवा को पुलिस श्रेणी में 500 से अधिक पुलिस संस्थाओं (अमेरिका की 911 सहित) में तृतीय स्थान प्राप्त करने पर हार्दिक बधाई.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

गोरखपुर: जल्द खुलेगा साइबर थाना, दर्ज करा सकेंगे ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायत

Shruti Gaur

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 4 जैश आतंकी, टेररिस्ट बने 2 SPO का भी सफाया

BT Bureau

यूपी: दो या तीन में आएगा 2019 सिपाही भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, दिसम्बर तक पूरी होगी प्रक्रिया

Shruti Gaur