Breaking Tube
Police & Forces Social

लखनऊ: SP ने शेयर किया WhatsApp Number, कहा- थाने पर न हो सुनवाई तो मुझसे करें शिकायत

Lucknow SP East Suresh Chandra Rawat

अब आपको किसी भी प्रकार की एफआईआर लिखवाने या पुलिस की मदद के लिए थाने और चौकी के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. इसके लिए लखनऊ के एसपी ईस्ट ने एक खास पहल की है. उन्होंने अपने क्षेत्र के सभी थानों और चौकियों में बोर्ड लगवाया है कि अगर आप पुलिस की कार्रवाई से खुश नहीं हैं तो सीधे मुझसे बात करें.


Also Read: CRPF जवानों को भी लगी PUBG की लत, देश की सुरक्षा के लिए खतरा


जैसा कि मालूम है कि पुलिस की लाख सुधार की कोशिशों के बाद भी थाने या चौकी पर शिकायत के लिए जाने वालों का पुलिस के साथ अनुभव कुछ खास अच्छा नहीं रहता. कभी एफआईआर लिखवाने के लिए चक्कर काटने पड़ते हैं तो कभी प्रभावी कार्रवाई के लिए. ऐसी समस्याओं को देखते हुए लखनऊ के एसपी ईस्ट सुरेश चंद्र रावत ने अपने क्षेत्र के हर थाने-चौकी में एक बोर्ड लगवा दिया है, जिसमें उनका नंबर लिखा है. बोर्ड में संदेश लिखा है कि अगर आप पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं तो सीधे मुझसे बात करें.



Also Read: बिजनौर: IPS ने खुद को फंसता देख सिपाही को बनाया ‘बलि का बकरा’, महकमे में खलबली


इस बारे में एसपी ईस्ट सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि ‘हमने अपराध नियंत्रण के लिए यूं तो ग्राम सुरक्षा समिति और मोहल्ला सुरक्षा समिति बना रखी हैं. मैं खुद इन समितियों की समय-समय पर समीक्षा भी करता रहता हूं’. पुलिस के पास आने वाले हर फरियादी की नजर में ये बोर्ड आएं, इसलिए इन्हें थाने और चौकियों में ऐसी जगह लगवाया गया है जहां आते ही किसी की भी नजर पड़ जाए.


Also Read: सुविधा का बेजा इस्तेमाल कर रहे यात्री, बेमतलब दबा रहे पिंक बसों का पैनिक बटन, पुलिस परेशान


लखनऊ पूर्व के 9 थानों और 25 चौकियों के बाहर लगवाया बोर्ड

एसपी ईस्ट सुरेश चंद्र रावत ने कहा कि ‘हालांकि हमारी पूरी कोशिश के बाद भी कई बार शिकायतें आती हैं कि पुलिस समस्या पर ध्यान नहीं दे रही है. इसलिए पूरी पारदर्शिता के लिए मैंने लखनऊ पूर्वी क्षेत्र के थाना हजरतगंज, हुसैनगंज ,गौतम पल्ली, आलमबाग, मानक नगर, पारा, कृष्णा नगर, सरोजिनी नगर और बंथरा थानों और क्षेत्र की कुल 25 पुलिस चौकियों के बाहर फ्लैक्स लगवाए हैं. इनमें लिखा है कि ‘अगर आप पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं तो सीधे मेरे नंबर 9454401087 पर कॉल या व्हाट्सएप के जरिए अपनी शिकायत कर सकते हैं’.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

शर्मनाक: पुलिसकर्मियों ने सड़क दुर्घटना में घायल भाई-बहन को गाड़ी में ले जाने से किया मना, बोले- गाड़ी गंदी हो जाएगी, दोनों की मौत

BT Bureau

नोएडा: सिपाही ने 6 पुलिसकर्मियों से किया फर्जीवाड़ा, सरकारी आवास दिलाने के नाम पर वसूली रकम

BT Bureau

वाराणसी: बच्चों को बैडमिंटन खेलता देख खुद भी खेलने लगे SSP, नया रैकेट व शटल दिलाने का किया वादा तो बच्चे बोले- थैंक्यू पुलिस अंकल

Shruti Gaur