Breaking Tube
Crime UP News

मुजफ्फरनगर: 25 साल पहले युवती का अपहरण कर जहीर हसन ने लूटी थी इज्जत, पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाने पहुंचा तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

Muzaffarnagar zahir hasan

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती का अपहरण और फिर दुष्कर्म करने के मामले में 25 साल से फरार चल रहे आरोपी जहीर हसन (Zahir Hasan) को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी जहीर हसन साल 1995 में अदालत से फैसला आने के बाद फरार हो गया था, जिसके घर की कुर्की भी की जा चुकी है। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेज दिया है।


जानकारी के अनुसार, मंसूरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती का साल 1989 में हुए अपहरण में गाजियाबाद जिले के गांव पसौंडा निवासी जहीर हसन व उसके 4 साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। बरामदगी के बाद युवती ने आरोपी जहीर हसन पर दुष्कर्म का भी आरोप लगाया था। पुलिस ने आरोपी जहीर हसन व उसके चारों साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।


Also Read: हाथरस केस: चार्जशीट में पुलिस ने कहा- पत्रकार सिद्दीकी ने रची दंगों की साजिश, PFI सदस्य रऊफ शरीफ कर रहा था हिंसा की फंडिंग के लिए काम


इंस्पेक्टर केपी सिंह ने बताया कि मुकदमे में न्यायालय से साल 1995 में सभी आरोपियों को दोषी करार दिया, जिसके बाद जहीर हसन फरार हो गया। कोर्ट ने उसके चारों साथियों को 10-10 साल कैद की सजा सुनाई, लेकिन जहीर हसन पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। इस पर पुलिस ने उसके मकान की कुर्की भी कर ली थी।


Also Read: मनसे नेता हत्याकांड के शूटर इरफान को UP STF ने लखनऊ से किया गिरफ्तार, बोला- मिली थी 10 लाख की सुपारी


इंस्पेक्टर केपी सिंह ने बताया कि शनिवार को जहीर हसन वादी पक्ष पर फैसले का दबाव बनाने के लिए गांव पहुंचा था। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

औरेया सड़क हादसा: मृतक के परिजनों का पुलिस पर आरोप, ग्रामीणों की पत्थरबाजी में 2 महिला सिपाही और सीओ सिटी घायल

S N Tiwari

कानपुर: महिला सिपाही के पति पर था खून सवार, पूरे परिवार पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश, 4 की हालत नाजुक

Jitendra Nishad

विकास दुबे एनकाउंटर: हादसे में पुलिस के कई जवान घायल, हैलट में चल रहा इलाज

Shruti Gaur