इलाहाबाद: मुसलमानों ने गिरा दिया मस्जिद का एक हिस्सा,जाने क्यों ऐसा किया गया ?

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में लगने वाले कुंभ मेले की तैयारियों में मुस्लिम भी बढ़-चढ़कर सहयोग कर रहे हैं. इसी क्रम में रास्ता चौड़ीकरण में बाधा बन रहे एक मस्जिद के कुछ हिस्सों को मुस्लिमों ने ढहा दिया. दरअसल, अगले साल लगने वाले कुंभ मेले के लिए पुराने शहर में तेजी से निर्माण कार्य जारी है. इस मेले में लाखों की संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए रस्ते को चौड़ा किया जा रहा है, लेकिन मस्जिद के एक हिस्से की वजह से कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही थी. इसके बाद खुद मुस्लिम आगे आए और मस्जिद के कुछ हिस्से को गिरा दिया.

एक मुस्लिम निवासी ने कहा, “हमने यह खुद अपनी मर्जी से किया है. मस्जिद का यह हिस्सा सरकारी जमीन पर बना था. इसी वजह से इसे गिरा दिया गया. कुंभ मेले से पहले सरकार रास्ते को चौड़ा कर रही है और हम भी इसमें सहयोग कर रहे हैं.”

गौरतलब है कि कुंभ में शाही स्नान की शुरुआत 15 जनवरी से होगी. प्रयाग के संगम तट पर लगने वाले इस मेले में लाखों की संख्या में देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंचते हैं.

इतना ही नहीं सूबे की योगी सरकार भी कुंभ मेले को विश्व स्तर पर प्रमोट कर रही है. सरकार का आरोप है कि पूर्ववर्ती सरकारों ने इस अद्भुत नज़ारे को विश्व पटल पर लाने के लिए कुछ भी नहीं किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में कुंभ मेले की गौरवशाली छटा को प्रमोट करने के लिए कुछ भी नहीं किया गया, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों से इसे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.)