नहीं रहे तमिलनाडु के पूर्व मुख्‍यमंत्री करुणानिधि, 94 वर्ष की आयु में हुआ निधन

 

.

तमिलनाडु के पूर्व मुख्‍यमंत्री और द्रमुक अध्यक्ष एम. करुणानिधि का निधन हो गया है. कावेरी अस्‍पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि शाम छह बजकर 10 मिनट पर उन्‍होंने अंतिम सांस ली. अस्‍पताल ने बयान जारी कर कहा कि डॉक्‍टर्स और नर्सों ने उन्‍हें बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन करुणानिधि को बचाया नहीं जा सका. उनके कई जरूरी अंग ठीक से काम नहीं कर रहे थे.

 

वे लगातार लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे. अस्पताल ने बयान जारी कर कहा कि 94 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही थी. करूणानिधि का हाल जानने के लिए हजारों की संख्या में द्रमुक कार्यकर्ता अस्पताल के बाहर इकट्ठा हैं. समर्थक और कार्यकर्ता रो रहे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं.

 

कावेरी अस्पताल के मुताबिक, “द्रमुक अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि की तबीयत खराब है. ज्यादा उम्र होने के कारण उनके शरीर के महत्वपूर्ण अंगों की कार्य क्षमता को बनाए रखना मुश्किल हो रहा है.” अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर अरविन्दन सेल्वाराज ने कहा, द्रमुक अध्यक्ष के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है और वह मेडिकल सपोर्ट पर हैं. अगले 24 घंटों में उनके तबीयत में कितना सुधार आता है, इसी से आगे की चीजें तय होंगी. करुणानिधि को ब्लड प्रेशर की समस्या के बाद 28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

 

द्रमुक प्रमुख की पत्नी दयालु अम्मल भी सोमवार को उनसे मिलने अस्पताल पहुंची. 28 जुलाई से अभी तक वह पहली बार पति से मिलने आयी थीं. अम्मल व्हीलचेयर से अस्पताल पहुंचीं. सामान्य तौर पर इस व्हीलचेयर का इस्तेमाल करूणानिधि करते थे. बढ़ती उम्र के कारण अम्मल का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रह रहा है.राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य कई नेता अस्पताल जाकर करूणानिधि के स्वास्थ्य की जानकारी ले चुके हैं

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )