बयान पर बवाल: ममता बनर्जी के खिलाफ दर्ज हुईं अब तक 5 एफआईआर

साम्प्रदायिक आधार पर गड़बड़ी फैलाने के आरोप में असम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सिलचर आने वाले तृणमूल कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के नाम दो और एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने शनिवार को यहां इस बात की जानकारी दी. एक एफआईआर गुवाहाटी में तो दूसरी सिलचर में दर्ज हुई है.

 

बीती 30 जुलाई को असम में एनआरसी के अंतिम मसौदे के प्रकाशन के बाद ममता के खिलाफ अब तक पांच एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं. दूसरी ओर, बंगाल में असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के खिलाफ भी पुलिस थाने में दो शिकायतें दर्ज कराई गई हैं.

 

पुलिस ने बताया कि शनिवार को असम के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन के साथ ममता बनर्जी के पुतले जलाए गए. पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) रंजन भुयां ने बताया कि गैर-सरकारी संगठन असम पब्लिक वर्क्स के धव्रज्योति तालकुदार ने राजधानी के गीतानगर थाने में बीती रात ममता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई.

 

दूसरी ओर, सिलचर एयरपोर्ट पर तृणमूल कांग्रेस नेताओं के साथ कथित धक्कामुक्की के दौरान घायल असम पुलिस की एक महिला कांस्टेबल ने कछार जिले के उधारबंद थाने में मामला दर्ज कराया है. इस बीच, ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहा कि वे लोगों के हितों की रक्षा के लिए लड़ाई जारी रखेंगी. भाजपा चाहे उनके खिलाफ लाखों एफआईआर दर्ज कराए, इसकी उन्हें कोई परवाह नहीं है.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )