सपने में सांप के साथ दिखते हैं ‘शिव’, यूपी पुलिस कांस्टेबल की लीव अप्लिकेशन वायरल

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक कॉन्सटेबल ने अर्जी देकर अपने बॉस से कुछ दिनों की छुट्टी मांगी है. इस कॉनस्टेबल की छुट्टी की अर्जी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. छुट्टी मांगने वाले कॉन्सटेबल विनोद कुमार ने अपने एप्लीकेशन में लिखा है कि ‘उसे सपने में भगवान भोलेनाथ के कमंडल में जल व शिवलिंग पर विराजमान नाग देवता दिखाई देते हैं. लगता है भगवान भोलेनाथ हरिद्वार बुलाने व हरिद्वार से जल कांवड़ लाने का इशारा कर रहे हैं.’ उसने अफसरों से विनती की है कि ‘उसे भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने एवं हरिद्वार से कांवड़ ले जाने के लिए छह दिनों की छुट्टी प्रदान की जाए.’

 

जानकारी के मुताबिक कॉनस्टेबल विनोद कुमार सियाना पुलिस सर्किल बुलंदशहर में इस वक्त पदस्थापित हैं. उन्होंने यह आवेदन डिप्टी एसपी को 5 अगस्त को लिखा है. इलाहाबाद की एएसपी सुकिर्ति माधव ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कॉन्सेटबल विनोद कुमार का आवेदन सोशल मीडिया और व्हाट्सऐप पर तेजी से वायरल हो गया है. उन्होंने भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए छह दिनों की छुट्टी का आवेदन किया था. यह पहला मौका है जब किसी कॉनस्टेबल ने सावन के महीने में भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए इस तरह आवेदन दिया है. जानकारी दे दें कि कॉन्स्टेबल के छह दिनों की छुट्टी की अर्जी मंजूर कर ली गई है.

 

इससे पहले भी यूपी पुलिस के ही एक और जवान की छुट्टी की अर्जी भी इसी साल अप्रैल के महीने में सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. आगरा में तैनात सिपाही मनोज कुमार ने अपनी अर्जी में उस वक्त लिखा था कि “उनकी अभी नई-नई शादी हुई है और उनकी पत्नी उन्हें बहुत याद कर रही हैं, इसलिए घर जाना अति आवश्यक है”. मनोज ने उस वक्त अपने अफसरों से 8 दिनों की कैजुअल लीव मांगी थी. सिपाही की यह अर्जी भी अफसरों ने मंजूर कर ली थी.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )