हेलीकॉप्टर से सेल्फी लेने का घातक अंजाम, पंखुड़ी की चपेट में आया सिर धड़ से अलग

 

 

नेपाल के हिल्सा क्षेत्र में एक हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर की पिछली पंखुडी की चपेट में आने से आज कैलाश मानसरोवर के एक भारतीय तीर्थयात्री की मौत हो गई. भारतीय दूतावास के एक अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि मृतक की पहचान 42 वर्षीय नगेंद्र कुमार कार्तिक मेहता के तौर पर हुई है. वह मुंबई के रहने वाले हैं. वह हेलीकॉप्टर में चढ़ने के लिए बढ़ रहे थे, लेकिन दुर्घटनावश इसकी पंखुड़ी की चपेट में आने से उनकी मौके पर मौत हो गई.

 

अधिकारी ने कहा कि यह एक दुखद घटना है और भारतीय मिशन टूर ऑपरेटरों के साथ समन्वय कर रहा है और सभी संभव सहायता सुनिश्चित कर रहा है. माई रिपब्लिका के मुताबिक, मनांग एयर हेलीकॉप्टर की पिछली पंखुडी की चपेट में आने से मृतक का सिर धड़ से अलग हो गया था. जिले के सहायक मुख्य अधिकारी महेश कुमार पोखरियाल ने बताया कि घटना के वक्त हेलीकॉप्टर जमीन पर खड़ा था. हेलीकॉप्टर का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है.

 

शव को पोस्टमार्टम के लिए सिमिकोट ले जाया जाएगा और फिर शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा. नेपाल का सिमिकोट और हिल्सा दुनिया से हवाई मार्ग से ही जुड़ा हुआ है. यहां आने और जाने का कोई अन्य रास्ता नहीं है. चीन के तिब्बत क्षेत्र में कैलाश मानसरोवर यात्रा होती है. यह हिन्दू, बौद्ध और जैन धर्म के अनुयायियों के लिए पवित्र यात्रा है.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )