Home Social झांसी में ‘जय श्री राम’ बोलने पर 4 बच्चों को किया निष्कासित,...

झांसी में ‘जय श्री राम’ बोलने पर 4 बच्चों को किया निष्कासित, मिशनरी स्कूल के बाहर छात्रों का प्रदर्शन

झांसी के मऊरानीपुर में एक स्कूल के 4 स्टूडेंट्स को ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाना महंगा पड़ गया. जय श्रीराम बोलने पर स्कूल प्रशासन ने छात्रों को 10 दिनों के के लिए स्कूल से निष्कासित कर दिया. छात्रों के स्कूल से निष्कासन की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कड़ा विरोध शुरू हो गया. कुछ हिन्दूवादी संगठनों ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज की. जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. इस मामले में मचे बवाल को देखते हुए स्कूल प्रशासन बैकफुट पर आ गया. पूरे मामले को लेकर खंडन पत्र जारी किया है.

सेंट मैरी स्कूल में 10वीं की पढ़ाई कर रहा है छात्र रौनक यादव ने बताया कि स्कूल में प्रेयर के बाद हमने अयोध्या पर भाषण दिया और अंत में जय श्री राम बोलते हुए समाप्त कर दिया. इसके बाद हमें 10 दिन के लिए स्कूल से सस्पेंड कर दिया और बाद में फादर बोले कि सोमवार से स्कूल आना है.

सोशल मीडिया से फैली सूचनाओं पर कई हिंदूवादी संगठन और छात्र संगठन एबीवीपी के सदस्य भी विरोध में सामने आ गये तथा स्कूल प्रशासन का पुतला फूंक दिया. इतना ही नहीं स्कूल प्रशासन के खिलाफ कारर्वाई की मांग करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. संगठनों की ओर से चेतावनी दी गयी कि यदि एक सप्ताह में उचित कारर्वाई नहीं हुई तो इससे भी अधिक कठोर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा.

मामले को तूल पकड़ता देख विद्यालय प्रशासन के सुर ढीले पड़ गये और विरोध प्रदर्शन तेज होने पर स्कूल की ओर से खंडन भी जारी किया गया. इस पूरे मामले को तहसीलदार मदन मोहन गुप्ता ने कहा कि स्कूल में जय श्री राम का नारा लगाने पर छात्रों का निष्कासित किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पूरे मामले में जांच कमेटी गठित कर दी गयी है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसी के अनुसार कारर्वाई की जायेगी.

तहसीलदार मदन मोहन गुप्ता ने बताया कि बच्चों के साथ स्कूल में मिसबिहेव किया गया है. इसकी शिकायत आई है. इस मामले की डीआईओएस स्तर पर कमेटी गठित की गई है जांच में पुष्टि होती है तो उसे पर कार्रवाई की जाएगी.

Also Read: बांग्लादेशियों-रोहिंग्या को भारत में बसाने का करते थे काम, मोहम्मद जुबैर-साहिल और रियाजुद्दीन को UP STF ने किया गिरफ्तार

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange