फर्रूखाबाद: कोविड केयर फंड के लिए DM मानवेन्द्र सिंह ने हर माह कटवाया 20% वेतन, अब CM योगी को सौंपा साढ़े 6 लाख का चेक

कोरोना काल के समय से ही कोई एक दूसरे की मदद को हाथ बढ़ा रहा है। चाहे आम जनता हो या प्रशासन के बड़े अफसर, सभी ने सरकार के सहयोग के लिए भी कदम बढ़ाए थे। इसी के चलते कुछ समय पहले फर्रुखाबाद जिले के जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने घोषणा की गई ​थी कि वो कोविड — 19 महामारी के दृष्टिगत सहयोग के रूप में दो वर्ष तक अपने वेतन की 20 प्रतिशत धनराशि सीएम कोविड केयर फंड में देंगे। इसी घोषणा के अंतर्गत उन्होंने 11 जुलाई को सीएम केयर फंड में 6 लाख से ज्यादा रुपए जमा किए। जिसका प्रतीकात्मक चेक रविवार को उन्होंने सीएम योगी को सौंपा।


डीएम ने किया था ऐलान

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में जब पिछली साल कोरोना वायरस ने अपने पैर पसारे थे, उस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड केयर फंड की शुरुआत की थी। ताकि इलाज और दवाइयों में किसी तरह की कोई कमी न आने पाए। इसी दौरान आम जनता के साथ साथ कई बड़े अफसरों ने आगे बढ़कर केयर फंड में डोनेट किया था। इसी के चलते फर्रुखाबाद डीएम मानवेंद्र सिंह ने भी ये कहा था कि वो दो वर्ष तक अपनी सैलरी 20 प्रतिशत कोविड केयर फंड को देंगे।


सीएम को सौंपा प्रतीकात्मक चेक

जिसके बाद जिलाधिकारी फर्रूखाबाद ने ​प्रत्येक माह अपने वेतन से 20 प्रतिशत धनराशि नियमित रूप से सीएम केयर फण्ड में स्था​नान्तति की है। दिनांक 11 जुलाई 2020 को जिलाधिकारी ने अप्रैल 2020 से जून 2021 तक सीएम केयर फण्ड में दी गई धनराशि रू0 6,34,434/— का प्रतिकात्मक चेक मा0 मुख्यमंत्री जी को भेंट किया। उन्होंने ये भी बताया कि आगे भी अपने किए हुए वादे के अनुसार धनराशि स्थानांतरित करते रहेंगे।


इनपुट: अभिषेक गुप्ता


Also Read: UP में आकाशीय बिजली गिरने से 40 की मौत, CM योगी ने 4-4 लाख मुआवजे का किया ऐलान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )