योगी सरकार का पत्रकारों को तोहफा, उत्तराखंड की तर्ज पर अब UP के पत्रकारों को मिलेगी पेंशन

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) भी अब उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) की तर्ज पर प्रदेश में 60 साल या फिर उससे अधिक उम्र के पत्रकारों को पेंशन (Pension to Journalist) देगी।

प्रदेश सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया गया कि शासन ने इस आशय का आदेश जारी कर दिया है। विभाग के अपर निदेशक अंशुमान राम त्रिपाठी की ओर से बीते सप्ताह शुक्रवार को जारी परिपत्र में सभी जिलों से सूचना अधिकारियों से 60 साल या इससे अधिक उम्र के पत्रकारों का विवरण एक सप्ताह के भीतर देने को कहा गया है।

दरअसल, पिछले महीने जुलाई में उत्तराखंड सरकार ने भी 60 साल से अधिक उम्र के पत्रकारों को पेंशन योजना के दायरे में लाने की घोषणा की थी। उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली पत्रकार पेंशन राशि को 5000 रुपये से बढ़ाकर 8000 रुपये कर दिया था।

वहीं, अब योगी सरकार ने भी पत्रकारों को पेंशन देने का फैसला क‍िया है। योगी सरकार के इस फैसले की ट्विटर पर काफी सराहना हो रही है। पत्रकारों ने भी योगी सरकार के इस फैसले की प्रशंसा की है।

Also Read: योगी सरकार की बेहतर कानून व्यवस्था का परिणाम, NCRB की रिपोर्ट में दंगा मुक्त हुआ UP

जारी सर्कुलर में कहा गया है कि उत्तराखण्ड शासन की भांति उत्तर प्रदेश के 60 वर्ष व उससे अधिक उम्र के वृद्ध पत्रकारों को पेंशन दिये जाने की अपेक्षा की गयी है। उक्त के संबंध में अवगत कराना है कि अपने जनपद से संबंधित 60 वर्ष व उससे अधिक वृद्ध पत्रकारों का विवरण, पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अन्दर यथाशीघ्र उपलब्ध कराने का कष्ट करें, ताकि प्रकरण पर अग्रिम आवश्यक कार्यवाही की जा सकें।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )