बहराइच हिंसा: हाथ में पिस्टल लेकर उपद्रवियों को खदेड़ते ADG अमिताभ यश का VIDEO

बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा (Bahraich Violence) के बाद जिले में सांप्रदायिक तनाव चरम पर है। इस बीच, एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) अमिताभ यश का एक वीडियो (ADG Amitabh Yash Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह हाथ में पिस्टल लेकर उग्र भीड़ पर एक्शन लेते नजर आ रहे हैं।

दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा, रामगोपाल की हत्या

रविवार (13 अक्टूबर 2024) को दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान महसी तहसील के महाराजगंज बाजार में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी, जिसमें रामगोपाल मिश्रा नामक युवक की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के बाद से जिले में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। स्थिति को काबू में करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुरंत सख्त कदम उठाते हुए लखनऊ से गृह सचिव संजीव गुप्ता और एडीजी अमिताभ यश को बहराइच भेजा।

Also Read: बहराइच हिंसा: अब्दुल गैंग ने रामगोपाल मिश्रा को तलवार से काटा और मारी गोली, माँ दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान हत्या

बहराइच पहुंचते ही एडीजी अमिताभ यश ने मौके पर हालात का जायजा लिया और दंगाइयों से निपटने के लिए पुलिसकर्मियों को निर्देश देते नजर आए। इस दौरान उनका एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें वह एक हाथ में पिस्टल और दूसरे हाथ में चश्मा लिए हुए पुलिसकर्मियों को उग्र भीड़ पर कार्रवाई करने के आदेश देते हैं।

एडीजी अमिताभ यश का वीडियो वायरल

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गया, जिसके बाद घटना ने और ज्यादा तूल पकड़ लिया। बहराइच में लगातार हिंसा जारी है और सोमवार सुबह महाराजगंज इलाके में लोगों ने फिर से प्रदर्शन करते हुए कई जगहों पर आगजनी की। भीड़ ने हीरो मोटरसाइकिल शोरूम के पास एक बाइक और एक दुकान में आग लगा दी।

सीएम योगी की सख्त कार्रवाई के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार सुबह डीजीपी प्रशांत कुमार के साथ उच्चस्तरीय बैठक की और बहराइच के हालात की जानकारी ली। उन्होंने स्थिति पर कड़ी नजर रखने और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Also Read: बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव-फायरिंग, एक की मौत, योगी बोले- उपद्रावियों को बख्शेंगे नहीं

पुलिस ने इस मामले में अब्दुल हमीद, सरफराज, फहीम, साहिर खान, ननकऊ, मारूफ अली सहित 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अब तक 30 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जिले में इंटरनेट सेवाओं को भी अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है ताकि अफवाहों और हिंसा को फैलने से रोका जा सके।

स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस बल लगातार सड़कों पर गश्त कर रहे हैं और दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )