UP: भाजपा विधायक ने CM योगी से की गाजियाबाद कमिश्नर की शिकायत, बोले- डासना मंदिर पर पत्थर बरसाने वालों पर हो कार्रवाई

गाजियाबाद (Ghaziabad) के डासना देवी मंदिर (Dasna Devi Temple) पर कथित पथराव के मामले में बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर (BJP MLA Nand kishor Gurjar) ने सोमवार शाम लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उन्होंने पथराव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही, 13 अक्टूबर को डासना मंदिर पर पंचायत करने जा रहे लोगों पर पुलिस द्वारा की गई कथित बर्बरता की भी शिकायत की। विधायक ने पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा के व्यवहार को लेकर भी नाराजगी जताते हुए मुख्यमंत्री के सामने मुद्दा उठाया।

लाठीचार्ज की जांच शुरू

13 अक्टूबर को डासना मंदिर के आसपास पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज की घटना के वीडियो सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने पुलिस के रवैये की कड़ी आलोचना की है। ये संगठन गाजियाबाद पुलिस पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस बीच, पुलिस अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि किन हालातों में लाठीचार्ज किया गया।

Also Read: बहराइच हिंसा: मायावती का योगी सरकार पर हमला, बोलीं- पक्षपाती नहीं कानूनवादी चाहिए सरकार की नीति

वीडियो में वेव सिटी थाने के प्रभारी अंकित चौहान को सबसे आगे लाठी चलाते देखा गया है। लाठीचार्ज से तीन लोग जमीन पर गिर जाते हैं, फिर भी उन पर चारों तरफ से लाठियां बरसाई जाती हैं। हालांकि, पुलिस का प्रारंभिक तर्क यह है कि भीड़ ने बैरिकेड्स गिरा दिए थे, जिसके कारण हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

पैगंबर पर विवादित बयान से बढ़ा विवाद

29 सितंबर को गाजियाबाद के हिंदी भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में डासना देवी मंदिर के महंत, महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि ने पैगंबर मुहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया था। इसके बाद, 3 अक्टूबर को सिहानी गेट पुलिस थाने में यति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। 4 अक्टूबर को यति की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देश के कई हिस्सों में मुस्लिम समुदाय ने प्रदर्शन किए, जो अब भी जारी हैं। 4 अक्टूबर की रात सैकड़ों लोगों ने डासना देवी मंदिर के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया।

Also Read: बहराइच हिंसा: अब्दुल गैंग ने रामगोपाल मिश्रा को तलवार से काटा और मारी गोली, माँ दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान हत्या

मंदिर समिति का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मंदिर पर हमला करने का प्रयास किया था। इस पूरे मामले में गाजियाबाद पुलिस ने अब तक लगभग 20 एफआईआर दर्ज की हैं और 25 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मंदिर पर कथित हमले के विरोध में 13 अक्टूबर को एक पंचायत का आयोजन किया गया था, जिसे पुलिस ने होने नहीं दिया। पंचायत में शामिल होने जा रहे लोगों पर एक जगह पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )