मंदिर निर्माण की बाधा हुई दूर, अयोध्या में जल्द बनेगा भव्य राम मंदिर: ब्रजेश पाठक

0
3

लखनऊ: अयोध्या विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह निश्चित हो गया है कि राम मंदिर निर्माण के रास्ते में जो बाधा थी अब वह दूर हो चुकी है. उन्होंने कहा कि जल्द ही राम मंदिर का निर्माण होगा. कोर्ट बहुत जल्द इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा.

 

Also Read : योगी के मंत्री ने राहुल गांधी को बताया पागल, कहा- कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के लायक नहीं

 

बता दें 27 सितंबर के फैसले में कोर्ट ने साफ कर दिया कि इस्‍माइल फारुखी (1994) के फैसले पर पुनर्विचार नहीं होगा. इसके साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि इस फैसले से संबंधित पुराना फैसला बड़ी बेंच को भी नहीं भेजा जाएगा. इस मसले पर फैसला आने के साथ ही अयोध्‍या मामले पर जल्‍द फैसले का रास्‍ता साफ हो गया है. कोर्ट ने इस संबंध में कहा कि 29 अक्‍टूबर से अयोध्‍या राम मंदिर विवाद पर सुनवाई होगी.

 

Also Read : शिवपाल ने अपनी ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी’ के लिए निर्वाचन आयोग से मांगा ये चुनाव चिन्ह

 

दरअसल क़ानून मंत्री ब्रजेश पाठक शुक्रवार को बरेली पहुंचे थे जहाँ उन्होंने विकास भवन सभागार में पहुंचकर अफसरों के साथ मिलकर अभी तक के कराये विकास कार्यों की समीक्षा की. बैठक में प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि सभी विभागों के साथ समीक्षा बैठक की गई है और कहा कि 19 अक्टूबर तक बरेली को शौच मुक्त किया जाएगा. इसके साथ ही खराब सड़कें भी जल्द ठीक कराई जाएंगी. ब्रजेश पाठक ने बताया कि बरसात के कारण 729 किलोमीटर सड़क ज्यादा खराब हो गई है उन्हें एक माह में ठीक कराया जाएगा.

 

Also Read: सीएम योगी ने कहा- किसी फतवे से नहीं आंबेडकर के संविधान से चलेगा देश

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here