Home Government जिंदगी की जंग लड़ रहे रहे देवरिया के मानस के लिए मसीहा...

जिंदगी की जंग लड़ रहे रहे देवरिया के मानस के लिए मसीहा बने योगी, चेन्नई भेजकर करवा रहे इलाज, विधायक शलभ मणि की अपील पर CM ने लिया संज्ञान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ऊपर से जितने सख्त दिखते हैं, भीतर से उतने ही कोमल हैं. सीएम की संवेदनशीलता कई मौकों पर देखने को मिली है. अक्सर पीड़ित को देखकर उनका दिल पसीजता दिखा. ताजा मामला गोरखपुर से सटे जिले देवरिया (Deoria) का है. यहां एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे शख्स के लिए सीएम योगी मसीहा बनकर सामने आए हैं. मुख्यमंत्री ने तय किया है कि शख्स का इलाज वह खुद करवाएंगे. पीड़ित का इलाज चेन्नई के अपोलो अस्पताल में चल रहा है.

दरअसल, नेहरू नगर, न्यू कलोनी निवासी मानस श्रीवास्तव (Manas Srivastava) की एक हादसे के दौरान हालत ऐसी खराब हुई कि परिवार ने बेटे के इलाज में अपने जीवर भर की कमाई झोंक दी फिर भी कम पड़ गया, इलाज के लिए पैसे नहीं बचे तो मानस के जीवन पर संकट आ खड़ा हो गया. मामला देवरिया सदर डॉ विधायक शलभ मणि त्रिपाठी (Dr Shalabh Mani Tripathi) के पास पहुंचा तो उन्होंने बिना कोई देरी किए मानस की सहायता के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से निवेदन किया.

लेकिन चूंकि इसकी एक तय प्रक्रिया है और ट्रीटमेंट में कहीं देरी न हो जाए तब तक शलभ मणि त्रिपाठी ने निजी तौर इलाज के लिए आर्थिक योगदान दिया, साथ ही सोशल मीडिया पर भी मानस के इलाज हेतु मदद के लिए लोगों से अपील की. बीजेपी विधायक ने अपनी पोस्ट में पीड़ित की बैंक डिटेल्स भी शेयर की, जिसका परिणाम हुआ कि देखते ही देखते पीड़ित के बैंक खाते में ठीक-ठाक रकम इकट्टा हो गई.

उधर डॉ शलभ मणि त्रिपाठी (Dr Shalabh Mani Tripathi) की अपील का मुख्यमंत्री कार्यालय ने संज्ञान लिया और मानस के इलाज के लिए पांच लाख रुपये की तत्काल सहायता उपलब्ध करा दी. आज मानस श्रीवास्तव का इलाज चेन्नई के अपोलों अस्पताल में चल रहा है. वहीं इस आर्थिक सहायता के बाद पीड़ित परिवार बेहद भावुक दिखा. परिजन सीएम योगी को दुआएं देते नहीं थक रहे हैं. साथ ही मदद की पहल के लिए विधायक शलभ मणि त्रिपाठी को भी धन्यवाद दिया है.

Also Read: ‘योगी मॉडल’ का दम, UP में इंसेफेलाइटिस बेदम, यकीन न हो तो खुद देख लीजिए ये आंकड़े

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange