Home Sports Commonwealth Games 2022: भारत को वेट लिफ्टिंग में दूसरा गोल्ड, जेरेमी ने...

Commonwealth Games 2022: भारत को वेट लिफ्टिंग में दूसरा गोल्ड, जेरेमी ने दिलाया 67 किलोग्राम में पदक

Commonwealth Games 2022: जेरेमी लालरिननुंगा (Jeremy Lalrinnunga) ने भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में दूसरा गोल्ड दिला दिया है. मीराबाई चानू के बाद जेरेमी ने वेटलिफ्टिंग में कमाल कर दिया. भारत के इस स्टार खिलाड़ी ने 67 किग्रा भार वर्ग में कुल 300 किलो का भार उठाया. स्नैच में 140 किलो का भार उठाया. जिसमें उन्होंने गेम्स का रिकॉर्ड भी बनाया. वहीं क्लीन एंड जर्क में जेरेमी ने 160 किलो भार उठाया. वो तीसरी कोशिश में 165 किलो उठाना चाहते थे, मगर जेरेमी इससे चूक गए.

19 साल के जेरेमी ने अपने पहले स्नैच प्रयास में 136 किग्रा भार उठाया और अपने अगले प्रयास में 140 किग्रा का सफलतापूर्वक प्रयास करके इसे बेहतर बनाया. इसके बाद उन्होंने क्लीन एंड जर्क श्रेणी में 160 किग्रा के बोनकर लिफ्ट के साथ 300 किग्रा – जो एक कॉमनवेल्थ गेम्स में रिकॉर्ड है. इसके साथ ही भारत को CWG 2022 में यह पांचवां पदक है.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेरेमी को बधाई दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ”हमारी युवा शक्ति इतिहास रच रही ! जेरेमी लालरिनुंगा को बधाई, जिन्होंने अपने पहले ही राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है और साथ ही एक अभूतपूर्व राष्ट्रमंडल खेल रिकॉर्ड भी बनाया है. छोटी सी उम्र में उन्होंने अपार गौरव और यश हासिल किया है. उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.

Also Read: CWG 2022: कॉमनवेल्थ में भारत ने की धमाकेदार शुरुआत, खिलाड़ियों ने अब तक 4 मेडल जीते, CM योगी ने दी बधाई

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange