यूपी में बीजेपी का सभी सहयोगी दलों से गठबंधन बना रहेगा, 73 प्लस सीटें जीतेंगे: केशव प्रसाद मौर्य

0
16

उत्तर प्रदेश में बीजेपी से सहयोगी दलों की नाराजगी की खबर के बीच प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ भाजपा का गठबंधन पहले की तरह जारी रहेगा और 2019 के लोकसभा चुनाव में यह गठबंधन ‘73 प्लस’ सीटों पर जीत दर्ज करेगा.


केशव प्रसाद मौर्य ने समाचार एजेंसी भाषा से खास बातचीत में कहा, ‘भाजपा का गठबंधन 2014 से ही अपना दल के साथ है और वह बना रहेगा. इसी प्रकार से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ भी गठबंधन बना रहेगा.’


उन्होंने जोर दिया कि इन सहयोगी दलों के साथ 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा उपचुनाव की तरह ही गठबंधन बना रहेगा. गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा एवं सहयोगी दलों ने उत्तरप्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में 73 पर जीत दर्ज की थी जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को 325 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.


उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम अपने सहयोगी दलों के साथ 2019 के लोकसभा चुनाव में 73 प्लस सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में फिर एनडीए की सरकार बनेगी.’ उन्होंने जोर दिया कि केंद्र में भाजपा के 55 महीने बनाम कांग्रेस के 55 साल और यूपी में भाजपा के 20 महीने बनाम सपा और बसपा के 15 साल का कामकाज जनता के सामने है और यही विकास कार्य 2019 में भाजपा को बड़ी जीत दिलाएगा.


बता दें कि अपना दल लगातार प्रदेश की योगी सरकार और भाजपा की राज्य इकाई पर उपेक्षा का आरोप लगाकर गठबंधन से अलग होने का सन्देश दे रही है, तो वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर ओबीसी आरक्षण में बंटवारे के लिये गठित सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट में की गई सिफारिशों को लागू करने की मांग को लेकर गठबंधन के मोर्चे पर बीजेपी को आँख दिखा रहे हैं.


Also Read: NDA से पराया होने की राह पर अपना दल, गठबंधन के लिए अनुप्रिया पटेल ने की प्रियंका से मुलाकात


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here