Breaking Tube
Government UP News

यूपी: फरियादियों की सुनवाई पर योगी का सख्त आदेश, DM-SP खुद रिसीव करें हर कॉल, कोई भी निराश न लौटे

7 excutive engineers of PWD

जनता की दिक्कतों को दूर करने के लिए सीएम योगी कभी खुद फील्ड पर निकल पड़ते हैं तो कभी अफसरों को भेजते हैं। उनका सीधा एक मोटिव है कि जो भी फरियाद लेकर आए सबसे पहले उसकी सुनवाई की जाए। इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब सीएम योगी ने प्रदेश के डीएम एसपी को सख्त निर्देश दिए हैं। दरअसल, उन्होंने साफ तौर पर ये कहा है कि सीयूजी नम्बर वाला मोबाइल फोन अफसर स्वयं अपने पास रखें और लोगों की समस्याओं को सुनें। मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर के कभी भी इस पर चेकिंग की जा सकती है।


ट्वीट करके दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके ये कहा है कि, CM श्री @myogiadityanath जी ने सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों/पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे CUG नंबर वाला मोबाइल फोन स्वयं अपने पास रखें और लोगों की समस्याओं को सुनें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर से आदेश के पालन की पुष्टि की जाएगी।


मुख्यमंत्री जी ने निर्देश दिए हैं कि सभी DM तथा SSP/SP अपने-अपने कार्यालय में बैठकर आम जनता से मिलें। यह अधिकारीगण समय से कार्यालय में उपस्थित हों तथा अपने अधीनस्थ जनपदीय एवं अन्य कार्यालयों में भी अधिकारियों तथा कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित कराएं।


सीएमओ करेंगे निगरानी

सीएम ने साफ तौर पर ये कहा है कि जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। CMO के द्वारा प्रत्येक जिले के DM, SP और SSP की कार्यशैली की सतत निगरानी की जाएगी। जिले में तैनात अधिकारी अपने कैम्प ऑफिस की अपेक्षा कार्यालय में अधिक से अधिक समय दें। कोई भी व्यक्ति जो अपनी समस्या लेकर आता है, उससे मर्यादित व्यवहार ही किया जाए। उनकी समस्या को सुनें और समाधान के लिए उचित कदम उठाएं। उन्होंने साफ कहा कि सरकार जनता के लिए है, ऐसे में जनता की सुविधा, उनकी समस्याओं का समाधान सरकार की प्राथमिकता में है।


Also Read: नोएडा में लव जिहाद, मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर की शादी, फिर शोषण, मामला खुलने पर बोला- 25 लाख दो तब छोडूंगा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुलायम सरकार के मंत्री के भ्रष्टाचार पर अखिलेश ने डाल रखा था पर्दा, योगी सरकार चलायेगी मुकदमा

BT Bureau

नोएडा से लेकर वाराणसी जोन तक माफ़ियाओं पर UP पुलिस का शिकंजा, सुंदर भाटी समेत 4 कुख्यात गैंगस्टरों की संपत्ति पर चला बुलडोजर, 8 करोड़ की प्रॉपर्टी सीज

BT Bureau

पाकिस्तान से ऑपरेट होती थी हीर खान, जिहाद और आंतक कनेक्शन आया सामने

BT Bureau