Home Crime विवेक तिवारी हत्याकांड पर बोले डीजीपी, दो कांस्टेबल के चलते पूरी पुलिस...

विवेक तिवारी हत्याकांड पर बोले डीजीपी, दो कांस्टेबल के चलते पूरी पुलिस को बदनाम करना गलत

लखनऊ: विवेक तिवारी हत्याकांड पर उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने यूपी पुलिस का बचाव करते हुए कहा कि केवल दो कांस्टेबल के चलते पूरी पुलिस को बदनाम करना गलत है. विवेक तिवारी के साथ जो भी घटित हुआ वह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. हम सभी को उसका दुःख है. डीजीपी ने यह बात बाराबंकी में मीडिया को संबोधित करते हुए कहीं.

 

Also Read: विवेक हत्याकांड : नाराज सिपाही बोला, कर दो बर्खास्त पढ़ा-लिखा हूं, कहीं भी नौकरी कर लूंगा लेकिन गलत बात बर्दाश्त नहीं

 

डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिसकर्मियों की आत्महत्या मामले पर भी चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा कि बीते 3-4 सालों में 10-12 पुलिसकर्मियों ने आत्महत्या की है. आत्महत्या का ये ग्राफ बीते सालों के बराबर रहा है. डीजीपी ने कहा आत्महत्या का कारण केवल नौकरी में तनाव ही नहीं है. उन्होंने पारिवारिक तनाव को आत्महत्या की एक बड़ी वजह बताया.

 

Also Read: यूपी पुलिस में भयंकर अनुशासनहीनता, सोशल मीडिया पर प्रशांत चौधरी के बचाव में तोड़ रहे बेशर्मी की सारी हदें

 

बता दें विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद से यूपी पुलिस में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. हत्या के आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी के समर्थन में आये पुलिसकर्मियों ने पुलिस विभाग के नियमों की धज्जियाँ उड़ाकर रख दीं.  कई सिपाहियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया जिनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए. वहीं इस पूरी अनुशासनहीनता पर यूपी पुलिस की तरफ से अब तक कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो चुकी है.

 

Also Read: डीजीपी ओपी सिंह के पुलिस प्रशासन में नहीं बचा अनुशासन, बगावत पर उतरी यूपी पुलिस

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange