लखनऊ: IPS अधिकारी की जातिसूचक टिप्पणी, फेसबुक पर लिखा- अहीरों, चमारों और मुसलमानों केवल उनको वोट दो जो तुम्हारे जमात के हैं…

‘अहीरों, चमारों और मुसलमानों, केवल उनको वोट दो जो तुम्हारे जमात के हैं, जो तुम्हारे जमात के नहीं उनको वोट देने से बेहतर है कि अपने वोट सहित डूब मरो. झंडा डंडा जिसका भी हो’. ऐसा हम नहीं बोल रहे है. ये बात तो उत्तर प्रदेश के आईपीएस ऑफिसर ने अपने फेसबुक पोस्ट में कही है. 1994 बैच के आईपीएस ऑफिसर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर चुनाव को आधार बनाकर विवादित धार्मिक पोस्ट डालकर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. इस आईपीएस ऑफिसर का नाम शैलेश यादव है. जो वर्तमान में एसपी विजलेंस के पद पर तैनात हैं. आईपीएस शैलेश यादव के इस पोस्ट से लोग आहत हुए है. बता दें कि इससे पहले 21 फरवरी को इन्होने पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ इशारा करते हुए अपमानजनक पोस्ट किया था.


Also Read: प्रयागराज: PM के आगमन से पहले नाराज होकर ASP ने दिया त्यागपत्र, अब मनाने में जुटे DIG


जाति-धर्म को लेकर किया भड़काऊ पोस्ट, पीएम मोदी को बताया जानवर

इससे पहले शैलेश यादव ने पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए अभद्र टिप्पणी की थी. उन्होंने पीएम मोदी को ‘जानवर’ कहा था. ये फेसबुक पोस्ट इन्होने 21 फरवरी को किया था.



इसके बाद इन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर फिर विवादित पोस्ट लिखा है, जो अब वायरल हो गया है. इस पोस्ट में इन्होंने जातिसूचक टिप्पणी की है. बता दें कि उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर कुछ विशेष जाति-धर्म से जुड़े लोगों को वोट देने को लेकर विवादित नसीहत दी है.



Also Read: PRD जवानों को लेकर मुख्यमंत्री ने की DGP से अहम बातचीत, विभाग का बजट 23 से बढ़ाकर 125 करोड़ किया


अभी तक नहीं हुई कोई कार्रवाई

फेसबुक पर जाति-धर्म का भड़काऊ पोस्ट करने के बाद इस आईपीएस अफसर पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. जहां एक तरफ सोशल मीडिया पर गलत टिप्पणी और विवादित पोस्ट को लेकर पुलिस कार्रवाई करती है और आरोपियों की गिरफ्तारी भी करती है. वहीं दूसरी तरफ इस आईपीएस अफसर की जातिसूचक एवं विवादित टिप्पणी वाली पोस्ट पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. शैलेश यादव, साल 2017 से यूपी की राजधानी लखनऊ में एसपी विजलेंस के पद पर तैनात है. इतना ही नहीं लखनऊ में एसपी पूर्वी के पद पर भी शैलेश यादव कार्यरत रह चुके हैं.




Also Read: डिप्टी एसपी की नौकरी छोड़ SDM बनेंगे अजय मिश्रा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here