Breaking Tube
Government Police & Forces

आतंकी समुद्र के रास्ते भी कर सकते हैं हमला: नौसेना प्रमुख सुनील लांबा

भारत बीते कुछ दिनों में आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्यवाही कर रहा है, ऐसे में भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने चिंता जताते हुए कहा है कि भारत की कार्यवाही से भयभीत आतंकी समुद्री रास्ते से भी हमला कर सकते हैं. लांबा ने अपनी ख़ुफ़िया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि आतंकियों को अलग-अलग तरीकों से हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है, जिनमें समुद्र के रास्ते हमला करना भी शामिल है.



आतंकवाद ने लिया वैश्विक रूप


लांबा ने कहा, ‘भारत-प्रशांत क्षेत्र ने हालिया वर्षों में आतंकवाद के कई रूपों को देखा है और दुनिया के इस हिस्से के कुछ देशों को इसका नुकसान भी उठाना पड़ा है. आतंकवाद ने हालिया समय में वैश्विक रूप अपना लिया है जिसने इस खतरे के दायरे को और बढ़ा दिया है.’ लंबा ने कहा कहा कि हम सभी ने तीन हफ्ते पहले ही जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी हमले का भयावह रूप देखा है.


Also Read: भारतीय वायुसेना प्रमुख धनोआ बोले- हमारा काम था लक्ष्य भेदना, लाशें गिनना नहीं


यह हिंसा उन आतंकवादियों द्वारा की गई थी, जिन्हें उस देश का समर्थन हासिल है, जो भारत को अस्थिर करना चाहता है. भारतीय नौसेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय-प्रशांत क्षेत्र ने हालिया सालों में आतंकवाद के कई रूप देखें हैं और दुनिया के इस हिस्से में कुछ ही देश इसकी चपेट में आने से बच पाए हैं. हाल के समय में आतंकवाद जिस तरह वैश्विक हो गया है, उससे खतरा और भी बढ़ गया है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: प्रदेश में रोजाना हो रहे 2 लाख से अधिक कोरोना टेस्ट, अब तक हुई 3 करोड़ 73 लाख 84344 की जांच

Shruti Gaur

ललितपुर: जब कानून व्यवस्था की जमीनी हकीकत जानने SP ने आधी रात उठाई बुलेट, चौकी से गायब स्टाफ की आई शामत

Shruti Gaur

रोजगार के मुद्दे योगी सरकार की बड़ी जीत, प्रदेश में 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी IKEA, मिलेंगी 8,000 नौकरियां

BT Bureau