IPL का देश को सलाम, ओपनिंग सेरेमनी न करके शहीदों के परिजनों को देगा मदद

0
17

पुलवामा आतंकी हमले के बाद विश्व कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ न खेलने पर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देख रही दो सदस्यीय प्रशासकों की समिति (सीओए) ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने का फैसला फिलहाल सरकार के पाले में डाल दिया है.


CoA प्रमुख विनोद राय ने कहा कि पाक के खिलाफ खेलने पर हम सरकार के साथ मिलकर चर्चा करेंगे. फिलहाल इसमें 3 महीने का वक्त है, गंभीर चर्चा के बाद ही इस मुद्दे पर अंतिम फैसला होगा. बीसीसीआई ने कहा, आईसीसी के सामने हम पाकिस्ताकन के जुड़ी अपनी चिंताएं बताएंगे.


Also Read: World Cup 2019: पाकिस्तान से मैच खेलने के पक्ष में थरूर, कहा- नहीं खेलना, बिना लड़े हार है


नहीं होगी पहली बार आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी


वहीं मीटिंगमें एक बड़ा फैसला लिया गया है. मार्च में होने वाले आईपीएल का उद्घाटन समारोह आयोजित नहीं क्या जाएगा. और उसका धन शहीदों के परिवार को दिया जाएगा. इस मीटिंग में सीओए के दो सदस्य विनोद राय और डायना एडुल्जी नई दिल्ली से जबकि गुरुवार को नियुक्त तीसरे नए सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) रविंद्र थोडगे फोन पर उपलब्ध थे. गौरतलब है कि, आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी.


Also Read: Ind Vs Aus: सीरीज शुरू होने से पहले इंडिया को लगा करारा झटका, स्टार ऑलराउंडर हुए टीम से बाहर


बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, मैं आईपीएल अधिकारियों के इस प्रस्ताव से खुश हूं. कोई भी उन जवानों को वापस नहीं ला सकता जिन्होंने अपने देश के लिए अपना सवोच्च बलिदान दिया है लेकिन एक संस्था होने के नाते हम शहीद जवानों के परिवार की जिम्मेदारी के लिए कुछ मदद तो कर ही सकते हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here