जहरीली शराब मौत मामले पर आजम खान बोले- योगी जी ने तो ले जा कर दी नहीं थी कि पी लो..

उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से मौत मामले पर रामपुर से समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान ने इसे लेकर सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तंज कसा है. कहा कि योगी जी भी बेचारे क्या करें, जब उनके मंत्री शौक फरमाते हैं तो आखिर जनता क्यों न शराब का शौक करे? मौत आई थी उनकी. योगी जी ने तो ले जा कर दी नहीं थी कि पी लो…. आजम ने आगे कहा जिम्मेदार कोई भी नहीं ऊपर वाला जिम्मेदार है. उनकी मौत ऐसे ही लिखी थी.


पूर्व सपा मंत्री ने कहा कि प्रदेश के एक मंत्री जी शौक फरमाते हैं, आला अधिकारी भी शौक फरमाते हैं. ऐसे में जनता भी क्या करे. उन्होंने रामपुर के एक तहसील की कच्ची शराब को पूरे प्रदेश में मशहूर बताया. इससे पहले भी आजम खां शराब के सेवन को लेकर प्रदेश सरकार के एक मंत्री और अधिकारी को सार्वजनिक रूप से घेर चुके हैं.


इससे पहले जहरीली शराब से मौत मामले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि यदि सरकार ही गौरक्षा के लिए लोगों को शराब पीने को प्रोत्साहित करेगी तो ऐेसी घटनाएं जरूर होंगी. उनका इशारा हाल में ही प्रदेश सराकर द्वारा गौवंश की रक्षा के लिए शराब बिक्री पर 2 फीसदी सेस लगाने की ओर था.


बता दें कि यूपी के सहारनपुर में 46, कुशीनगर में 10 तथा मेरठ में अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. 297 मामले दर्ज कर अब तक 175 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आबकारी विभाग के अनुसार, सहारनपुर में लगभग 10 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. सरकार जहरीली शराब बनाने और बेचने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) लगाने की तैयारी कर रही है.


Also Read: अखिलेश के करीबी सपा नेता की कंपनी पर चली 55 घंटे कार्रवाई, 200 करोड़ से अधिक की अघोषित आय का खुलासा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here