Breaking Tube
Business Government UP News

UP में निवेश के मोर्चे पर योगी सरकार के प्रयासों का असर, गोरखपुर में 700 करोड़ का निवेश करेगा आदित्य बिड़ला ग्रुप, 2000 से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

Gorakhpur Aditya Birla Group

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था और कामकाज के मोर्चे पर जो सकारात्मक बदलाव हुए हैं, उसी कारण यूपी निवेश और कारोबारियों को लगातार अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहा है। इस कड़ी में आदित्य बिड़ला ग्रुप (Aditya Birla Group) ने गोरखपुर (Gorakhpur) में करीब 700 करोड़ रुपए का निवेश करने का फैसला किया है। कंपनी यहां पेंट बनाने की औद्योगिक इकाई स्थापित करेगी।


इसके लिए कंपनी के प्रतिनिधि फरवरी माह में ही प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण कर चुके हैं। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की ओर से भीटी रावत में करीब 70 एकड़ जमीन का प्रस्ताव दिया गया है। जिला प्रशासन की ओर से भी हरी झंडी दे दी गई है। करोड़ों रुपए के निवेश से करीब 2000 से अधिक लोगों को रोजगार मिल सकेगा।


Also Read: सीएम योगी के 3T फॉर्मूले का कमाल, UP के 7 जिले हुए कोरोना मुक्त


जानकारी के अनुसार, गीडा में बढ़ती सुविधाओं के बाद कई बड़ी कंपनियों ने गोरखपुर में निवेश की इच्छा जाहिर की थी। इनमें से एक आदित्य बिड़ला ग्रुप भी है। करीब 8 महीने पहले ही कंपनी ने यहां निवेश की इच्छा जताई थी। उस वक्त यह साफ नहीं था कि कितने का निवेश किया जाएगा, लेकिन पेंट की औद्योगिक इकाई लगाने का निर्णय हो गया था।


गीडा प्रबंधन की ओर से भीटी रावत में जमीन देने का प्रस्ताव दिया गया। फरवरी में आए कंपनी के प्रतिनिधियों ने इस जमीन का निरीक्षण भी कर लिया है। हाल ही में कंपनी के प्रतिनिधियों ने गोरखपुर के जिलाधिकारी के विजयेंद्र पाण्डियन से भी बात की है। उनकी कुछ आशंकाएं थीं, जिनका समाधान कर दिया गया है।


Also Read: UP में 5000 नोटरी अभिवक्ताओं की भर्ती करने जा रही योगी सरकार, इंटरव्यू से होगा चयन, इन्हें दी जाएगी प्राथमिकता


जिलाधिकारी के विजयेंद्र पाण्डियन ने बताया कि गीडा क्षेत्र में आदित्य बिड़ला ग्रुप की ओर से करीब 700 करोड़ रुपए का बड़ा निवेश किया जाएगा। इसके लिए गीडा की ओर से जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। कंपनी के प्रतिनिधियों से बात हुई है। उन्हें हर प्रकार की सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। इस निवेश से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से कई लोगों को रोजगार मिल सकेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

चीफ जस्टिस को लिखी चार जजों की पूरी चिट्ठी

admin

बरेली: ट्विटर पर अभियान चला रहे सिपाही, ADG बोले- विभाग के खिलाफ कदम उठाया तो होगी कार्रवाई

BT Bureau

BT Fact Check: प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मी ने बाल पकड़ कर AAP महिला कार्यकर्ता को घसीटा ?

BT Bureau