Breaking Tube
Politics UP News

भाजपा के ‘संस्कार’ देख अखिलेश यादव को कोस रहे सपा समर्थक, आजम खान की फोटो शेयर कर साध रहे निशाना

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, मायावाती और असदुद्दीन ओवैसी जैसे नेताओं ने जमीन पर उतरकर सियासी बिगुल फूंक दिया है. जहां सभी पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साथ रही हैं वहीं सपा चीफ अखिलेश यादव अपने ही समर्थकों के निशाने पर आ गए हैं. सोशल मीडिया पर तीन तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिसमें एक में सीएम योगी हाथ जोड़कर बीमार कल्याण सिंह के सामने खड़े हैं, दूसरी तस्वीर में बीजेपी चीफ जेपी नड़्डा वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी के पैर छू रहे हैं वहीं तीसरी तस्वीर सपा के कद्दावर नेता आजम खान बीमारी की हालत में अकेले बिस्तर पर लेटे हैं. इन्हीं तस्वीरों की तुलना करके सपा समर्थक भाजपा के संस्कारों की तारीफ और अखिलेश यादव की आलोचना कर रहे हैं.


पहली तस्वीर लखनऊ के पीजीआई हॉस्पिटल में एडमिट पूर्व मुख्यमंत्री और BJP के कद्दावर कल्याण सिंह से सीएम योगी के मुलाकात के दौरान की है. गौरतलब है कि कल्याण सिंह की तबीयत इन दिनों खराब चल रही है. बता दें कि इलाज के लिए कल्याण सिंह को पहले लखनऊ के ही राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन अब उन्हें PGI में शिफ्ट कर दिया गया है. बीते दिनों उनके सेहत भी कुछ सुधार हुआ था. लेकिन सोमवार रात को अचानक उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.  


पहली तस्वीर: कल्याण सिंह से मिलने पहुंचे योगी, राजनाथ, नड़्डा

बीजेपी के लगभग सभी बड़े नेता कल्याण सिंह से मिलने उनका हाल-चाल लेने हॉस्पिटल जा चुके हैं. इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, बिहार में मंत्री शहनवाज हुसैन जैसे बड़े नेताओं का नाम शामिल है. इनके अलावा प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी समय-समय पर कल्याण सिंह से मिलने जाते रहते हैं. ये सिलसिला लगातार जारी है. मंगलवार को भी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी कल्याण सिंह से मिलने पहुंची. ऐसे में सोशल मीडिया यूजर्स इन तस्वीरों को शेयर करके बीजेपी की तारीफ कर रहे हैं. यूजर्स का मानना है कि भारतीय जनता पार्टी अपने बुजुर्ग नेताओं का सम्मान करती है. इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी खूब तारीफ कर रहे हैं. 


UP CM योगी और राजनाथ सिंह Kalyan Singh का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे

कल्याण सिंह का हाल जानने PGI पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष नड्डा, CM योगी रहे साथ -  Samarneeti News

दूसरी तस्वीर : जेपी नड्‌डा ने डॉ. मुरली मनोहर जोशी के छुए पैर

दूसरी तस्वीर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. जेपी नड्डा की है. उत्तर प्रदेश की राजनीति के मजबूत स्तंभों में से एक रहे डॉ. मुरली मनोहर जोशी इन दिनों राजधानी दिल्ली में हैं. बीते सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. जेपी नड्‌डा उनके आवास पर पहुंचे. इस दौरान जेपी नड्डा ने मुरली मनोहर जोशी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. डॉ. जोशी ने भी उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी. सोशल मीडिया यूजर्स इस फोटो को भी शेयर कर रहे हैं और बीजेपी की तारीफ करते हुए लिख रहे हैं कि ये होते हैं संस्कार. हालांकि, जेपी नड्डा ने बीजेपी का निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के दौरान भी लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का पैर छूकर आशीर्वाद लिया था.


Nadda took blessings by touching the feet of Dr. Murli Manohar Joshi, Yogi  meets Kalyan Singh every other day; Users took a jibe at Akhilesh by  sharing the photo of ailing Azam

तीसरी तस्वीर: 2 महीने से नहीं ली आजम की सुध, सर्मथकों ने घेरा तो दौड़ पड़े अखिलेश

इन दोनों तस्वीरों के अलावा जो तीसरी तस्वीर वायरल हो रही है वो समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान की है. गौरतलब है कि आजम पिछले एक साल से सीतापुर जेल में बंद हैं. 30 अप्रैल को आजम और बेटा अब्दुल्ला आजम कोविड संक्रमित पाए गए थे. पहले दोनों का सीतापुर जेल में ही इलाज चल रहा था, लेकिन आजम की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल लाया गया था. उनके साथ अब्दुल्ला आजम को भी एडमिट किया गया था. जिसके बाद 13 जुलाई को आजम खान कोविड से ठीक होकर सीतापुर जेल आए थे.


Mohammad_Azam_Khan_Hospitalized




वहीं, सोमवार को अचानक उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. कल यानी सोमवार को सपा सांसद की एक तस्वीर वायरल हुई. जिसमें आजम हॉस्पिटल में लेटे नजर आ रहे हैं. इस फोटो के वायरल होते ही सोशल मीडिया यूजर्स ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधना शुरू कर दिया. बीमार आजम खान की तस्वीर शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि सपा नेता की तबीयत खराब हुए 2 महीने हो गए लेकिन उनकी ही पार्टी सपा का कोई नेता उनसे मुलाकात करने, उनका हाल चाल लेने नहीं आया. यहां तक कि हर छोटे-बड़े मुद्दे पर ट्वीट करने वाले अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के कद्दावर नेता आजम के लिए एक ट्वीट तक नहीं किया. हालांकि, इस खबर के कुछ घंटे बाद ही अखिलेश दिल्ली से लखनऊ आए. उन्होंने मेदांता अस्पताल पहुंचकर आजम खान से मुलाकात भी की. 


Also Read: अपराधियों पर कहर बनकर टूटी योगी सरकार, 51 महीनों में 139 बदमाश ढेर, 3196 घायल, गैंगस्टर एक्ट में 13700 केस दर्ज


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

NRC रिपोर्ट पर बोले शाह कहा- घुसपैठियों को बचाना चाह रही है कांग्रेस, विपक्ष में घुसपैठियों को पहचान करने की हिम्मत नहीं थी

BT Bureau

पंचायत चुनाव: इस App के जरिये अफवाहों पर लगाम लगाएगी मेरठ पुलिस, IG ने बताया खास प्लान

Shruti Gaur

ब्राह्मणों को रिझाने की तैयारी, लखनऊ में 108 फ़ीट ऊंची भगवान परशुराम की प्रतिमा लगाएगी समाजवादी पार्टी

Jitendra Nishad