Breaking Tube
Government UP News

UP: बिजली आपूर्ति की शिकायतों पर अफसरों को कड़ा निर्देश, ऊर्जा मंत्री ने कहा- तत्काल करें उपभोक्ता की समस्या का निवारण

Shrikant sharma power supply

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने सूबे में बिजली कटौती की लगातार मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लिया है। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि बिजली आपूर्ति (Power Supply) से जुड़ी समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उपभोक्ताओं को कटौती की सही जानकारी देने के लिए इंटरनेट मीडिया का भी सहारा लिया जाए।


ऊर्जा मंत्री ने पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष को यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि गांवों में सूर्यास्त से सूर्योदय तक बिजली आपूर्ति बनी रहे। दरअसल, शक्ति भवन में बुधवार को विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू हटने से सभी तरह की गतिविधियां धीरे-धीरे शुरू होंगी। ऐसे में भी हमे संवेदनशीलता से काम करते रहना है ताकि प्रदेशवासियों को निर्बाध बिजली मिलती रहे।


Also Read: UP: कोरोना काल में मनरेगा ने पकड़ी रफ्तार, हर रोज मिल रहा औसतन 50 से 60 हजार लोगों को रोजगार


श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सिंचाई के लिए किसानों को बिजली आपूर्ति की समस्या नहीं होनी चाहिए। जहां ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायतें आ रही हैं वहां प्राथमिकता पर उसे बदलकर आपूर्ति बहाल की जाए। मंत्री ने पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष से कहा कि सभी उपभोक्ताओं को सही बिल समय पर मिलना चाहिए। इसमें लापरवाही करने वाले डिस्काम की जवाबदेही तय करें। सभी अधिकारी इंटरनेट मीडिया, 1912 पर आने वाली शिकायतों और टेलीफोन से मिलने वाली शिकायतों का भी तेजी से निस्तारित करें।


ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इस संकट के समय में सभी अपनी सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखें। अध्यक्ष को निर्देश दिया कि वह सुरक्षा मानकों के प्रबंध की नियमित निगरानी करें। स्वयं भी उपकेंद्रों और बिलिंग काउंटर्स का निरीक्षण करें। किसी भी प्रकार की कोई परेशानी हो तो वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर उसका निस्तारण कराएं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आगरा: पुलिस चौकी फूंकने और बवाल करने वालों के लगेंगे पोस्टर, चिन्हित किए गए 60 आरोपी

Jitendra Nishad

कोरोना वैक्सीन का तीसरा ‘ड्राई रन’ आज, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बना UP

BT Bureau

UP में शुरू हुई सीएम हेल्पलाइन नंबर 1076, एक हफ्ते नहीं किया समस्या का निस्तारण तो नपेंगे अफसर, योगी खुद करेंगे निगरानी

BT Bureau