Home Government UP: बाढ़ प्रभावित 12 जिलों के किसानों को मुआवजा देगी योगी सरकार,...

UP: बाढ़ प्रभावित 12 जिलों के किसानों को मुआवजा देगी योगी सरकार, भेजी 876 करोड़ की धनराशि

Global Investors Summit 2023

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने सूखा प्रभावित 62 जिलों के साथ ही बाढ़ग्रस्त जनपदों के किसानों की भी सुध ली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अंत्योदय के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Pandit Deendayal Upadhyaya) की जयंती पर बाढ़ से प्रभावित 12 जिलों के किसानों के नुकसान की भरपाई के लिए सहायता उपलब्ध करा दी है।

मुआवजा देने के लिए भेजे जाएंगे 876 करोड़

योगी सरकार ने बाढ़ से प्रभावित 12 जिलों में किसानों को मुआवजा देने के लिए 876 करोड़ की धनराशि को जिलों में भेजा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसान हमारा अन्नदाता है। हमको उसकी काफी चिंता भी है। हमने बाढ़ प्रभावित 12 जनपदों में किसानों को मुआवजा देने के लिए 876 करोड़ रुपये भेजे हैं।

Also Read: 2017 के पहले नहीं होते थे बिजली के दर्शन, अब स्ट्रीट लाइट से जगमगाते हैं गांव: योगी

इससे पहले भी 62 जनपदों में समय पर बारिश नहीं हुई। उन जनपदों में सरकार किसानों को दलहन, तिलहन और सब्जी के बीज मुफ्त में उपलब्ध करा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ इतना ही नहीं आज तो हम कुछ किसानों को ट्रैक्टर भी उपलब्ध करा रहे हैं। जिससे कि यह कम समय में अधिक और उन्नत उपज का उत्पादन करने में सफल हों।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस साल 62 जिलों में समय पर बारिश नहीं हुई। इन जिलों में किसानों को दलहन, तिलहन और सब्जियों के बीज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। पिछले दस दिनों में अत्यधिक बारिश के कारण भी किसानों को नुकसान हुआ है।

Also Read: 6 Month of Yogi Government: युवाओं को दिलाया रोजगार, निवेश को लगे पंख, हर मामले में योगी सरकार दिखा रही दम

12 जिलों में बाढ़ से खेती का नुकसान हुआ। इन जिलों में मुआवजे के लिए 876 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गई है। सूखे का भी सर्वे हो रहा है। इसका भी हम मुआवजा देंगे उन्होंने किसानों से अपील की कि वह लोग जागरूक हों और सरकार की योजनाओं का लाभ लें।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange